भारतीय T20 टीम से बाहर होंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा

 
विराट कोहली

दोस्तो भारतीय टीम ने हाल ही में टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल में हार का सामना किया था। भारत की जैसी मजबूत टीम सेमीफाइनल में आकर हार जाए यह अच्छी बात नहीं है। इसलिए अब बीसीसीआई भारतीय टीम अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप के लिए के और मजबूत तथा नहीं भारतीय टीम बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिससे कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को बाहर करने वाले हैं। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है।

अभी भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में बीसीसीआई एक नई T20 टीम बनाने की सोच रही है। जैसा कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक नई टीम भेजी थी जिससे विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर रखा गया था। इस टीम ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली थी। रोहित शर्मा ने t20 विश्व कप में काफी खराब प्रदर्शन किया और कप्तानी में भी कोई खास दम नहीं दिखाई दिया इसके अलावा केएल राहुल की बल्लेबाजी भी काफी खराब रही।


रोहित शर्मा का बयान

इसी बीच रोहित शर्मा ने भी एक बयान दिया है और कहा है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में T20 की टीम से बाहर नहीं हो रहे हैं और वह अभी भी T20 क्रिकेट खेलने वाले हैं। लेकिन बीसीसीआई के आगे किसी की भी नहीं चलने वाली है। जैसे कि विराट कोहली की भारतीय टीम की कमान संभालने के फैसले पर भी बीसीसीआई ने ध्यान नहीं दिया और उन्होंने विराट कोहली के जगह रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया था। अब हो सकता है अगर बीसीसीआई रोहित शर्मा को टीम से बाहर करना चाहेगी तो वह करके रहेगी।

रोहित शर्मा ने t20 विश्व कप में भारतीय टीम की तरफ से काफी शानदार प्रदर्शन किया था और अभी उनको इस लिस्ट में शामिल किया जाएगा या नहीं यह फिक्स नहीं है। विराट कोहली ने अभी तक कुल 115 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 52.73 की औसत से और 137.96 की स्ट्राइक रेट से 4008 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने हाल ही में 1 शतक लगाया है और कुल 37 अर्धशतक भी लगाए हैं।

रोहित शर्मा के T20 करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 148 टी20 मैचों की 140 पारियों में 139.24 के स्ट्राइक रेट और 31.32 के औसत से कुल 3853 रन बनाए हैं। लेकिन रोहित शर्मा ने इस दौरान 4 शतक लगाए हैं और 9 अर्धशतक लगाए हैं।