सूर्यकुमार यादव को लेकर सामने आया दिग्गज गेंदबाज़ टिम साउदी का बड़ा बयान

 
सूर्यकुमार

सूर्यकुमार ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी शानदार बल्लेबाजी से दुनिया भर के फॉलवर्स को खुश कर दिया है। वह इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक है और वर्तमान में ICC T20I बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 है। 2022 टी20 विश्व कप के दौरान, SKY एक ही कैलेंडर वर्ष में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे छोटे प्रारूप में कुल 1,000 वर्ष पूरे करने वाले पहले भारतीय और इतिहास के केवल दूसरे खिलाड़ी बन गए है। 

रविवार को, SKY ने माउंट माउंगानुई  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे T20I मैच में शानदार शतक के साथ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना सफर जारी रखा। यह उनका इस साल का दूसरा शतक था। स्काई ने 11 चौके और सात छक्के लगाकर 51 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाकर भारत को दूसरे टी20 मैच में 65 रन से जीत दिलाई। उन्होंने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।  उनकी बदौलत टीम इंडिया ने 65 रन की जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

सूर्यकुमार

साउदी से पूछा गया कि क्या सूर्यकुमार भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी की है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा: "भारत से कई महान टी 20 खिलाड़ी हुए हैं, सूर्या के लिए 12 महीने शानदार रहे हैं और यह उनके लिए है कि वह वही करना जारी रखें जो वह कर रहे हैं।

भारत ने न केवल टी20 प्रारूप में बल्कि तीनों प्रारूपों में भी कई शानदार क्रिकेटर दिए हैं। आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और लंबे समय में बहुत कुछ हासिल किया है।"

उन्होंने जबरदस्त चौके और छक्के लगाए, उनके आखिरी 64 रन सिर्फ 18 गेंदों पर आए। उन्होंने 217.64 की शानदार स्ट्राइक रेट से कीवी गेंदबाजों की धुनाई की। टिम साउदी, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 3/34 के आंकड़े के साथ वापसी की, ने कहा: "वह (सूर्यकुमार) एक ऐसा खिलाड़ी है जो कई तरह से हिट कर सकता है। वह पिछले 12 महीनों - आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में है।" उन्होंने आज बहुत अच्छी पारी खेली।"