इस दिग्गज खिलाड़ी के टीम इंडिया में बुरे दिन शुरू, सेलेक्टर्स नहीं दे रहे मौका

 
टीम इंडिया

सिलेक्टर्स ने T20 वर्ल्ड कप के बीच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। इन दौरे पर टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे। वही इन दोनों दौरे के लिए भारतीय सिलेक्टर्स ने टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया है। बता दें कि यह खिलाड़ी कई समय से टीम में जगह नहीं बना पा रहा है।

सिलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को नहीं दी जगह

भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।सिलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल नहीं किया है। बता दें कि पिछले कई समय से अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। वहीं बांग्लादेश दौरे पर रहाणे के पास टीम में वापसी करने का बड़ा अवसर था परंतु इसमें भी वह नाकामयाब रहे।

साल की शुरुआत में खेला था अपना आखिरी मैच

भारतीय टीम ने के लिए अजिंक्य रहाणे ने इस साल की शुरुआत में अपना आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। तब से लेकर अभी तक अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम में फिर से जगह नहीं बना पाए। वहीं टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा कि हम रहाणे पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि घरेलू टूर्नामेंट में वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। परंतु उनकी फिटनेस पर भी हमारी नजर कायम है। इसके अतिरिक्त चेतन शर्मा ने बताया कि वह लगातार हमारे संपर्क में हैं तथा वह हमारे प्लान में शामिल है।

बतौर कप्तान जीते कई मैच

भारतीय टीम के लिए अजिंक्य रहाणे ने अभी तक कुल 82 टेस्ट मैच खेलते हुए 4931 रन बनाए हैं। इस दौरान रहाणे ने 12 शतक भी लगाए हैं। वहीं कई मौकों पर अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की कमान भी संभाली है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में हुई सीरीज को 2-1 से जीता था। उस  दौरान अजिंक्य रहाणे ने 1 शतक भी लगाया था। कई मौकों पर  अजिंक्य रहाणे ने मैच जिताऊ पारी खेली है।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम स्क्वाड

केएल राहुल, रोहित शर्मा, केएस भरत, ऋषभ पंत, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।