टीम इंडिया के लिए गौतम गंभीर की यह भविष्यवाणी हुई सच

 
टीम इंडिया

दोस्तों में भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में खेले गए तीसरे वन डे इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 317 रनों से एक काफी बड़ी हार का सामना करवा दिया। अपनी इस जीत के साथ ही उन्होंने वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत के मामले में न्यूजीलैंड के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जिन्होंने 290 रनों की जीत हासिल की थी। तिरुवनंतपुरम में खेले गए इस मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम ने यह सीरीज भी 3-0 से क्लीनस्वीप कर दी है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया बाद में रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल ने काफी अच्छी साझेदारी की लेकिन रोहित शर्मा 42 के निजी स्कोर पर आउट हो गए लेकिन सुमन के लिए यहीं नहीं रुके और उन्होंने 907 गेंदों में 116 रन की पारी खेली जिसमें 14 चौके और 2 छक्के लगाए। उनका साथ विराट कोहली ने भी दिया। जिन्होंने नाबाद रहते हुए 166 रन की पारी खेली जिसमें 13 चौके और 8 छक्के लगाए। इसके साथ ही विराट कोहली ने अपनी 74 भी अंतरराष्ट्रीय सेंचुरी भी पूरी कर ली। इन दोनों की बदौलत भारतीय टीम ने 390 का स्कोर खड़ा कर दिया।

श्रीलंका की टीम जब इस स्कोर का पीछा करने आए तो भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शुरुआती ओवर में ही श्रीलंका के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने लग गए और इस मैच में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए तथा 1 रन आउट भी किया। उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी 2–2 विकेट लिया था। विराट कोहली को इस मैच में शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया तथा इस तीन मैचों की सीरीज में 2 शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

गौतम गंभीर ने की भविष्याणि

भारतीय टीम ने श्रीलंका को 317 रनों के अंतर से हराया। किसी को भी यह पता नहीं था कि भारत इतने बड़े अंतर से जीतेगा। लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर जो की कमेंट्री कर रहे थे उन्होंने यह भविष्यवाणी की थी कि भारतीय टीम तीन सौ से भी ज्यादा रनों के अंतर से यह मैच जीतेगी यह बात उन्होंने मजाकिया अंदाज में बोली थी लेकिन यह बात एकदम सच हो गई और उसके बाद में हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। स्टार स्पोर्ट्स के एंकर गौतम गंभीर की इस भविष्यवाणी के सच हो जाने के बाद उनके सामने नतमस्तक हो गए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।