इंग्लैंड के खिलाफ मैच हारते ही टीम इंडिया में इस खिलाडी का टी20 करियर हुआ खत्म

 
टीम इंडिया

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स और जोश बटलर ने मैच में इंग्लैंड की टीम को एकतरफा जीत दिलाई। इस पूरे टूर्नामेंट में एक भारतीय खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी ज्यादा खराब रहा।

इस खिलाड़ी ने किया सब को निराश

इंग्लैंड के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया।रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के लिए सिर दर्द बन चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अश्विन काफी महंगे साबित हुए। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अश्विन ने 2 ओवर में कुल 27 रन विरोधी टीम के को दिए और 1 विकेट भी नहीं ले पाए। सेमीफाइनल जैसे कड़े मुकाबले में खराब प्रदर्शन करने के कारण ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

पूरे टूर्नामेंट में रहे फ्लॉप

T20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिए। इस टूर्नामेंट में अश्विन अपने अनुभव के हिसाब से गेंदबाजी नहीं कर पाए। इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 ओवर में 23 रन दिए। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए थे  साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में अश्विन ने 4 ओवर में 43 रन देते हुए केवल 1 विकेट प्राप्त किया था वही बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ  अश्विन अपना खाता तक नहीं खोल पाए। हालांकि जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किए थे।

T20 क्रिकेट में नहीं है फिट

रविचंद्र अश्विन भले ही टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं परंतु वह टी-20 क्रिकेट में विकेट लेने में नाकामयाब रहे। T20 क्रिकेट में अश्विन हमेशा महंगे ही साबित हुए हैं। जिसके बाद सिलेक्टर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में नहीं चुना है। माना जा रहा है कि यह T20 वर्ल्ड कप में उनका आखिरी मैच साबित हो सकता है।

अश्विन का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। भारत के लिए अश्विन ने 86 टेस्ट मैच खेलते हुए 442 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे मैचों की बात की जाए तो उन्होंने 113 मैचों में 151 विकेट लिए हैं। इसके अलावा t 20 क्रिकेट में अश्विन ने 65 मैचों में 66 विकेट चटकाए।