वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये खिलाडी दिलाएगा भारत को जीत

 
वर्ल्ड कप 2023

इस साल अक्टूबर के महीने में भारत में एक दिवसीय विश्व कप – 2023 खेला जाना है। सभी टीमें इस मेगा टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गयी है। टीमों के बीच वनडे सीरीजें खेली जा रही है। फिलहाल श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर आयी हुई है और भारत के साथ गत 10 जनवरी को तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरूआत की है, जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। 

इससे पहले श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गयी थी, जो भारत ने 2-1 से अपने नाम की। ये मैच आने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम साबित होने वाले हैं। टी20 विश्व कप 2022 हारने के बाद भारत किसी भी हाल में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतना चाहेगा और इस वजह से कप्तान टीम में कुछ बदलाव करना चाहेंगे। इस बीच भारत को इस अहम टूर्नामेंट से पहले एक घातक तेज गेंदबाज मिल चुका है, जिसकी कमी टी20 वर्ल्ड कप और पिछले कुछ मैचों में टीम को खली थी। 

156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली गेंद 

ये खिलाड़ी उमरान मलिक हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया है। 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा फेंके गए सबसे तेज गेंदबाजी के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। उमरान मलिक ने गत मंगलवार को गुवाहाटी के बरसापाड़ा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

मैच के अपने दूसरे ओवर में उमरान मलिक ने ये गेंद डाली। उमरान ने अपने 155 किमी प्रति घंटे के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो मुंबई में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले  टी20 मैच में बनाया था। बता दें कि इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने 153.36 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंक कर सबसे तेज गेंद डालने का टैग पाया था।