गिल की जगह ये खिलाड़ी करेगा ईशान किशन के साथ ओपनिंग

 
ईशान किशन

भारत बनाम श्रीलंका के बीच हो रही तीन मैचों की T20 सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीत लिए हैं यानी इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है वही इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है जिसमें कप्तान हार्दिक पांड्या एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती दोनों मैचों में फ्लॉप रहे शुभमन गिल की जगह हार्दिक पांड्या एक और युवा बल्लेबाज को आजमा सकते हैं।

शुभमन गिल की जगह यह खिलाड़ी होगा शामिल

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के पहले दोनों मैचों में शुभमन गिल केवल 12 रन ही बना पाए सीरीज के पहले मैच में अपना इंटरनेशनल T20 डेब्यू करते हुए शुभमन गिल ने 5 गेंदों पर केवल 3 रन ही बनाए थे वहीं दूसरे मैच में भी वह 3 गेंदों पर 5 रन ही बना पाए। गिल के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए हार्दिक पांड्या उनकी जगह युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड को टीम में शामिल कर सकते हैं।

T20 क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 135 रन बनाते हुए 1 अर्धशतक लगाया है कुछ समय से वह भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं हालांकि श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या ऋतुराज गायकवाड को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

ईशान किशन के साथ की थी ओपनिंग

ईशान किशन के साथ कई मौकों पर आज गायकवाड भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं।

T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, यूज़वेंद्र चहल, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, शिवम मावी और उमरान मलिक।