आईपीएल से पहले जमकर बरसा राजस्थान रॉयल्स का यह खिलाडी

 
आईपीएल

दक्षिण अफ्रीका के युवा क्रिकेटर डोनोवन फरेरा की डरबन सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने SA20 ओपनर मैच में जोहानबर्ग सुपर किंग्स के लिए 40 गेंदों में 82 रनों की तूफानी पारी ने सभी का ध्यान उनकी ओर खींच लिया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को मैच में वापसी का मौका मिला और 190/6 का स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। इसी के साथ टीम ने बुधवार, 11 जनवरी को खेले गये रोमांचक मुकाबले में डरबन सुपर जायंट्स को 16 रनों से हरा दिया।

फरेरा की आईपीएल 2023 फ्रेंचाइजी 

बता दें कि फरेरा को राजस्थान रॉयल्स ने पिछले महीने की आईपीएल 2023 मिनी खिलाड़ी नीलामी में 50 लाख रुपये में खरीदा था। अब फरेरा का ये दमदार प्रदर्शन देख जाहिर तौर पर फ्रेंचाइजी काफी खुश होगी। 
दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक अपने करियर में 27 टी20 मैच खेले हैं और 158 से अधिक की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ 621 रन बनाए हैं।


भारत के पूर्व क्रिकेटरों जहीर खान और आरपी सिंह ने प्रिटोरिया के 24 वर्षीय क्रिकेटर के इस प्रयास के लिए सराहना की। मैच सेंटर लाइव पर फेरेरा के प्रदर्शन पर बोलते हुए, वायकॉम 18 के खेल विशेषज्ञ ज़हीर खान ने कहा, "किसी के लिए भी बाहर आना और वह करना आसान नहीं था, जो उसने किया। वह वास्तव में खेल को विपक्ष के पास ले गया और उस इरादे को दिखाया। उस समय काउंटर-अटैक की जरूरत थी। लेकिन उसके पास न केवल बल्ले के साथ बल्कि हाथ में गेंद के साथ भी एक शानदार दिन था"।


पूर्व खिलाड़ी आरपी सिंह ने भी उल्लेख किया कि राजस्थान रॉयल्स के लिए फरेरा को खरीदना कितना महत्वपूर्ण हो सकता है। उन्होंने कहा "रॉयल्स के प्रशंसक फरेरा के साथ खुश होंगे। वह टीम में बहुत विविधता लाता है और अच्छी तरह से क्षेत्ररक्षण करता है, हालांकि उसने एक कैच छोड़ा। वह एक फील्डर है और गेंदबाजी भी करता है"। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने भी सुपर जायंट्स के खिलाफ अपनी पारी के बाद फरेरा की सराहना की और ट्वीट किया, "डोनोवन फरेरा एक और उचित खिलाड़ी! प्रतिभा यहां @SA20_League है।"