वर्ल्ड कप के बीच इस खिलाडी को जाना पड़ा जेल, लगा रेप का आरोप

 
संदीप लामिछाने

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप की धूम दुनियाभर में है। इस टूर्नामेंट में बड़े-बड़े दिग्गज हिस्सा ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नेपाल क्रिकेट में हाल ही में हड़कंप मच गया है। बता दें कि नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने पर नाबालिग से रेप के आरोप लगे हैं। वही कुछ दिनों से संदीप देश से बाहर चले गए थे। जिस पर पुलिस ने कहा था कि वह गायब हो गए हैं। इसके बाद संदीप लामिछाने ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके बताया कि वह अपने देश लौटने वाले हैं। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट से ही अपनी हिरासत में ले लिया।

रेप के आरोप के बाद संदीप लामिछाने को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सीपीएल कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान संदीप लामीछाने पर एक नाबालिक लड़की से रेप का आरोप लगा था। इसके बाद वह पुलिस की पहुंच से दूर दूसरे देश चले गए थे। बाद में संदीप ने फेसबुक पोस्ट में अपने स्वदेश लौटने की सूचना दी थी। बता दें कि 6 अक्टूबर को त्रिभुवन एयरपोर्ट से संदीप को पुलिस हिरासत में ले लिया गया था। वही संदीप लामिछाने का वारंट जारी होने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ ने उन्हें निलंबित कर दिया था। कोर्ट ने आखिरी फैसले तक संदीप को न्यायिक हिरासत में रखने का निर्णय किया है।

संदीप लामिछाने

संदीप को ले जाया गया सेंट्रल जेल

22 साल के संदीप लामीछाने को न्यायाधीश माधव प्रसाद के आदेश के बाद सेंट्रल जेल भेजा गया। वही इस मामले की अगली सुनवाई 23 नवंबर को होगी। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में भी संदीप लामिछाने दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वही अदालत ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट, होटल के कर्मचारी के बयान, होटल के सीसीटीवी सहित कई सबूत देखे हैं।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे थे संदीप

कोर्ट ने संदीप लामिछाने की एक सीसीटीवी टीवी फुटेज भी देखी है जिसमें संदीप लामिछाने और पीड़िता दोनों एक साथ होटल से बाहर आते हुए दिख रहे थे।आपको बता दें कि पूर्व कप्तान पर पीड़िता के भाई ने 6 सितंबर को पुलिस स्टेशन में आरोप लगाया था। पीड़िता ने बताया था कि 2 अगस्त को काठमांडू के एक होटल में उनके साथ रेप किया गया। हालांकि बाद में कोर्ट ने बताया था कि लड़की की उम्र 19 वर्ष है वह नाबालिक नहीं है परंतु इस बात का कोई सबूत नहीं मिला। दस्तावेजों में लड़की की उम्र केवल 17 साल ही है।

संदीप का क्रिकेट करियर

22 साल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने 44 टी 20 इंटरनेशनल और 30  वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने वनडे में 69 विकेट जबकि T20 क्रिकेट में 85 विकेट अपने नाम किए हैं। संदीप ने अपने टी 20 करियर में कुल 193 विकेट हासिल किए हैं।