श्रीलंका के खिलाफ ODI में यह खिलाड़ी कर सकता है विकेटकीपिंग

 
श्रीलंका

दोस्तों T20 सीरीज के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के साथ ओडीआई सीरीज भी खेलने वाली है जिसका आगाज 10 जनवरी से गुवाहाटी के मैदान से होने वाला है। T20 सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम यह सीरीज भी जीतने के लिए उतरेगी। हाल ही में भारत के रेगुलर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था जिसकी वजह से वह भारतीय टीम से बाहर है अब टीम में कौन सा खिलाड़ी विकेट कीपिंग करेगा इसके बारे में हम आज बात करने वाले हैं।

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में भारत के पास केएल राहुल और ईशान किशन के रूप में 2 विकेट कीपर बल्लेबाज मौजूद है इनमें से रोहित शर्मा किस को मौका देंगे यह हम जानेंगे। केएल राहुल एक अनुभवी बल्लेबाज है वह भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल है साथ ही उनके पास विकेटकीपिंग करने का अनुभव भी है। हाल ही की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ विकेट कीपिंग भी की थी। केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 48 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 26 कैच पकड़े हैं तथा दो स्टंपिंग की है तथा इन मैचों में उन्होंने 1760 रन भी बनाया है। केएल राहुल भारतीय टीम में ओपनिंग या फिर मिडिल ऑर्डर में शामिल हो सकते हैं।

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ईशान किशन भी विकेट कीपिंग करते हैं और उन्होंने भारतीय टीम के लिए भी विकेट कीपिंग की है। बल्लेबाजी की बात करें तो ईशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं हाल ही में उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक भी बनाया है। इसलिए भारतीय टीम में उनकी जगह फिक्स है। अभी तक इशान किशन ने 10 ही मैच खेले है। जिसमें उन्होंने तीन कैच पकड़े हैं तथा 1 स्टंपिंग की है और बल्लेबाजी में 477 रन का योगदान दिया है।

लगभग 4 दशक से श्रीलंका ने नही जीती सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक 162 वनडे इंटरनेशनल मैच हो चुके हैं जिनमें भारतीय टीम ने 93 में जीत हासिल की है 11 मैच ड्रॉ हुए हैं जबकि 57 मैच श्रीलंका ने जीते हैं। लेकिन करीब 37 सालों से लंका की टीम भारत में आकर भारत को कोई भी सीरीज नहीं हरा पाई है। क्या अब इस सीरीज में श्रीलंका यह रिकॉर्ड तोड़ पाएगी यह आगे देखा जाएगा।