इस खिलाड़ी ने फिर किया निराश, हार्दिक पांड्या की कप्तानी भी नही आई रास

 
हार्दिक पांड्या

दोस्तों कल भारत और श्रीलंका के बीच पहला t20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका की टीम ने 160 रन बनाए और ऑल आउट हो गई तथा भारतीय टीम 2 रन से यह मैच जीत गई। आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे और जैसे तैसे भारतीय टीम ने यह मैच जीता है। इस मैच का विलन एक ऐसा खिलाड़ी बन गया जो कि काफी लंबे समय से खराब प्रदर्शन कर रहा है और अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। हार्दिक पांड्या भी अब शायद ही इस खिलाड़ी को दूसरे टी-20 मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रखें।

क्या खत्म होगा इस खिलाड़ी का करियर

दोस्तों 2023 के पहले मैच में भारतीय टीम का पहला श्रीलंका की टीम से पड़ा था। इस मैच में महत्वपूर्ण भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया था और एक नई T20 टीम को मौका दिया गया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए और 163 का टारगेट श्रीलंका की टीम को दिया जवाब में श्रीलंका ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन 163 रन का पीछा करते हुए पूरे 10 विकेट गवा बैठे और यह मैच 2 रन से हार गई। श्रीलंका की टीम लक्ष्य के एकदम पास आ गई थी लेकिन फिर भी यह मैच हार गई। भारत को इस संकट की घड़ी में लाने वाला कोई और नहीं हर्षल पटेल है जिन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 41 रन लुटा दिए।

T20 क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण ओवर 19वां ओवर माना जाता है और आखिरी 2 ओवर में जब भी श्रीलंका की टीम को 29 रन की जरूरत थी तो हर्षल पटेल ने श्रीलंका के निचले छोर वाले बल्लेबाजों से भी पिटाई खा ली और इस ओवर में 16 रन लुटा दिए अब आखिरी ओवर में मात्र 13 रन की जरूरत थी। हर्षल पटेल ने काफी लंबे समय से खराब गेंदबाजी करते आ रहे हैं और काफी महंगे साबित हो रहे हैं। हार्दिक पांड्या 5 जनवरी को होने वाले दूसरे टी-20 मैच में शायद ही इस खिलाड़ी को मौका दें।

लगातार कर रहे खराब प्रदर्शन

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने वाले हर्षल पटेल ने भारतीय टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 25 T20 मैच खेले हैं जिनमें 27 विकेट लिए हैं लेकिन इनकी इकोनामी 9.18 की रही है जो कि काफी खराब है। कई जरूरी मैचों में हर्षल पटेल काफी महंगे साबित होते हैं। T20 विश्व कप की स्क्वाड में भी इस खिलाड़ी को जगह दी गई थी लेकिन रोहित शर्मा ने इसे पूरे टूर्नामेंट ही टीम से बाहर रखा। भारत और श्रीलंका का अगला T20 मैच 5 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।