बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलेगा यह पहला भारतीय खिलाडी, भारत को जितवा चुका है वर्ल्ड कप

 
बांग्लादेश प्रीमियर लीग

हर देशवासी का सपना रहता है कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेले। ऐसे में सभी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता। कई बार खिलाड़ियों को अपनी राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिल पाता है। ऐसे में खिलाड़ी दूसरे देशों का रुख कर लेते हैं। हाल ही में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप दिलाने वाले उन्मुक्त चंद ने बीपीएल बांग्लादेश प्रीमीयर लीग से खेलने का फैसला लिया है। उन्मुक्त चंद जल्द ही अब बांग्लादेश के लिए उड़ान भरने वाले हैं।

बीपीएल में खेलेगा यह खिलाड़ी

चट्टोग्राम चैलेंजर्स टीम ने उन्मुक्त चंद को अपनी टीम में शामिल किया है तथा जल्द ही उन्मुक्त चंद अब बीपीएल यानी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं। लगभग 1 सप्ताह पहले उन्मुक्त चंद ने खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में अपना नाम डाला था। वही 23 नवंबर को उन्मुक्त चंद चट्टोग्राम चैलेंजर्स टीम में शामिल हो गए हैं तथा बीपीएल में शामिल होने वाले उन्मुक्त चंद पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग

बिग बैश लीग में भी हुए थे शामिल

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी उन्मुक्त चंद पिछले साल खेल चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी है। बता दें कि उन्मुक्त चंद अमेरिका टीम की ओर से खेलते हैं। वही 29 साल के उन्मुक्त चंद ने यूएसए मेजर लीग क्रिकेट के साथ 3 साल का करार भी किया है।

भारत को जिताया था अंडर-19 वर्ल्ड कप

साल 2012 में उन्मुक्त चंद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप अपनी कप्तानी में भारत को जिताया था वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्मुक्त चंद ने शानदार शतक भी लगाया था। वही आईपीएल में उन्मुक्त चंद राजस्थान, मुंबई और दिल्ली की ओर से खेल चुके हैं हालांकि आईपीएल के दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। आईपीएल के 21 मैचों में खेलते हुए उन्मुक्त चंद केवल 300 रन ही बना पाए।