एक बार फिर टीम इंडिया के भविष्य का फैसला करेगा यह पूर्व खिलाड़ी, जाने क्या है मामला

 
टीम इंडिया

बड़े टूर्नामेंट्स जैसे एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के बेहद खराब प्रदर्शन के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को खारिज कर दिया था हालांकि, अब कयास लगाये जा रहे हैं कि एक बार फिर चेतन शर्मा को ही ये पद सौंपा जा सकता है। 

सूत्रों के हवाले से एक खबर में ये दावा किया गया है कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा के एक और कार्यकाल के लिए पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में बने रहने की संभावना है।

मीडिया में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि चेतन शर्मा, जो दिसंबर 2020 से पिछले महीने तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के प्रमुख थे, उनके नेतृत्व वाले पैनल के पिछले साल भंग होने के बावजूद चेतन शर्मा के अपनी भूमिका जारी रखने की संभावना है। चेतन शर्मा ने एक बार फिर पद के लिए आवेदन किया है और सोमवार को वे इंटरव्यू के लिए उपस्थित भी हुए थे।

खबरों में बताया जा रहा है कि अशोक मल्होत्रा की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने पुनर्गठित चयन समिति में जगह के लिए सोमवार को भारत के कम से कम सात पूर्व क्रिकेटरों का इंटरव्यू लिया है। इसके अलावा, चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, एसएस डीए, एस. शरथ और कॉनर विलियम्स सोमवार को इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए। खबरें ये भी हैं कि हरविंदर सिंह के भी चयन पैनल में बने रहने की संभावना है।

पद के लिए बीसीसीआई द्वारा सूचीबद्ध मानदंड के अनुसार, उम्मीदवारों को 'न्यूनतम 7 टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलने चाहिए थे।' साथ ही, उम्मीदवारों को 'कम से कम 5 साल पहले खेल से संन्यास लेना चाहिए था।'

सोमवार को जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया और उनका इंटरव्यू लिया गया। उन्हें ध्यान में रखते हुए, चेतन शर्मा के मुख्य चयनकर्ता के रूप में जारी रहने की संभावना है।