रोहित शर्मा की जगह इस घातक खिलाड़ी को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान

 
रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया में हुए T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। वही वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां पर भारतीय टीम ने यह T20 सीरीज 1-0 से जीत ली है। वही इसके बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। जिस पर सभी खिलाड़ियों और फैंस की नजर बनी हुई है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है। हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने पर बाकी खिलाड़ियों को मानसिक दबाव जरूर होगा। जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं T20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया था।

वर्ल्ड कप में मिली करारी हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और कुछ फैसलों पर कई प्रश्न उठ रहे थे। वही रोहित शर्मा को कप्तानी छोड़ने की भी सुझाव दिए जा रहे हैं। जिसके बाद सभी क्रिकेट फैंस के मन में सवाल है कि यदि रोहित शर्मा T20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे तो फिर भारतीय टीम की कमान किसे सौंपी जाएगी।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

यदि रोहित शर्मा टी 20 की कप्तानी से इस्तीफा देते हैं तो फिर मैनेजमेंट टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंप सकता है। टी 20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या को शानदार अनुभव है। आईपीएल में भी हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब जीता था वहीं भारतीय टीम में भी कई बार हार्दिक कप्तानी कर चुके हैं।

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने किया निराश

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा सभी फैंस को निराश किया है। पूरे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा एक मैच में भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनके फॉर्म को लेकर लगातार उन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस दौरान उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी छोड़ने को लेकर बीसीसीआई ने कोई बात नहीं कही है।