श्रीलंका के खिलाफ रविंद्र जडेजा की कमी पूरी करेगा यह घातक ऑलराउंडर

 
रविंद्र जडेजा

दोस्तों 3 जनवरी से शुरू होने वाली भारत और श्रीलंका के बीच t20 सीरीज में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इसे T20 सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका के साथ किए तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है जिसकी शुरुआत 10 जनवरी से होगी। श्रीलंका के खिलाफ इन सीरीज में भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के वापसी की काफी उम्मीदें लगाई जा रही थी लेकिन जब भी टीम की घोषणा हुई तो उसमें रविंद्र जडेजा का नाम न देखकर काफी लोग दुखी हुए। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली यह टीम युवा खिलाड़ियों से भरपूर है।

ये खिलाड़ी करेगा जडेजा की कमी पूरी

हालांकि रविंद्र जडेजा जैसा अनुभवी और शानदार ऑलराउंडर भारतीय टीम को मिलना काफी मुश्किल है लेकिन भारतीय टीम के पास एक ऐसा विस्फोटक ऑलराउंडर है जो कि रविंद्र जडेजा की ही तरह गेंदबाजी और बल्लेबाजी करता है तथा अपने प्रदर्शन से हार्दिक पांड्या की मुश्किलों को कम करेगा। दोस्तों यह ऑलराउंडर कोई और नहीं वॉशिंगटन सुंदर है जो कि काफी शानदार गेंदबाजी के साथ जरूरत पड़ने पर धमाकेदार बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं।

भारत के लिए खेले सभी फॉर्मेट

वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए अभी तक सभी प्रारूपों में क्रिकेट खेली है जिसमें वह काफी सफल भी रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 6 विकेट हासिल किए हैं वह बल्लेबाजी करते हुए 265 रन भी बनाए हैं। सुंदर द्वारा खेले गए 12 वनडे मैचों में 14 विकेट लिए गए तथा 212 रन बनाए गए हैं। जबकि अभी तक उन्होंने T20 में भारत के लिए 32 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 47 रन बनाए हैं और 26 विकेट अपने नाम किए हैं। T20 क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी अंतिम समय में आती है तो उन्होंने अधिक रन नहीं बनाए।

T20 टीम : हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, शुभ्मन गिल, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, शिवम मावी।

ODI टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभ्मन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।