बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए इस धाकड़ बल्लेबाज ने बनाई टीम इंडिया में जगह

 
रजत पाटीदार

बांग्लादेश दौरे के लिए मध्यप्रदेश के तूफानी बल्लेबाज रजत पाटीदार को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बता दे की रजत पाटीदार अभी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं तथा वह अकेले के दम पर मैच पलटने का हुनर रखते हैं। वही हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में रजत पाटीदार ने शानदार प्रदर्शन किया था।

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

मौजूदा समय में भारतीय टीम में जगह बनाना बेहद ही मुश्किल है। हालांकि अपने प्रदर्शन के दम पर रजत पाटीदार ने भारतीय टीम में जगह बना ली है। जब बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया। तब उसमें दीपक हुड्डा और संजू सैमसन जैसे बड़े नाम नहीं थे। परंतु उस समय रजत पाटीदार को टीम में जगह मिली थी। बता दे कि 4 दिसंबर से भारत बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज खेलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों पाटीदार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 10 पारियों में 398 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए हैं।

रजत पाटीदार

पहले जिताई रणजी ट्रॉफी अब विजय हजारे ट्रॉफी में कर रहे कमाल

रणजी ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी में रजत पाटीदार ने शानदार खेल दिखाया। बता दें कि पिछले 2 सालों से रजत पाटीदार जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उनके इस फॉर्म को देखते हुए सिलेक्टर्स ने उन्हें बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया।

आईपीएल में भी कर चुके हैं कमाल

रजत पाटीदार आईपीएल में भी अपने प्रदर्शन से सभी को आकर्षित कर चुके हैं। आईपीएल में रजत पाटीदार ने 12 में 11 पारी खेलते हुए 404 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक भी लगाया आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 112 रन रहा।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, ईशान किशन, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।