मैदान में लौट आया मुंबई इंडियंस का ये खतरनाक गेंदबाज़, रफ्तार से खौफ खाते हैं बल्लेबाज़

 
मुंबई इंडियंस

क्रिकेट जगत में बल्लेबाज का दबदबा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वही आईसीसी के कई नियम गेंदबाजों के लिए चुनौती भरे रहते हैं। ऐसे में एक और जहां बल्लेबाजी करना आसान रहता है वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं जिनसे हर बल्लेबाज बचना चाहता है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ऐसे ही गेंदबाजों में से एक हैं। बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में आते ही जोफ्रा आर्चर ने धमाल मचा दिया था। हालांकि चोट के चलते जोफ्रा आर्चर को लंबे समय तक मैदान से दूर रहना पड़ा।


 जोफ्रा आर्चर ने की गेंदबाजी

हाल ही में जोफ्रा आर्चर अपनी चोट से उबर कर मैदान में आए हैं फिलहाल वह आबू धाबी में खेल रहे हैं। इस दौरान जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी करते हुए सभी को बताया कि वह लौट आए हैं। बता दें कि इंग्लैंड टीम को पाकिस्तान दौरे पर भी जाना है। जहां पर उसे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। जिसके लिए इंग्लैंड टीम आबू धाबी में नेट में प्रैक्टिस कर रही है। बता दें कि साल 2021 में जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड की ओर से आखिरी बार मैच खेला था जिसके बाद उन्हें एल्बो में चोट लग गई थी तथा उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा। वही अब जोफ्रा आर्चर ठीक होकर टीम में वापसी करने वाले हैं।


मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी खबर

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2022 के मेगा ऑक्शन नीलामी में मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम के साथ जोड़ा था। हालांकि वह साल 2022 के आईपीएल में नहीं खेल पाए थे परंतु यदि वह आई पी एल 2023 सीजन में फिट रहते हैं तो मुंबई इंडियंस टीम में उनकी जगह पक्की रहेगी। वहीं मुंबई इंडियंस के पास जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज पहले से मौजूद है। ऐसे में जोफ्रा आर्चर की टीम में वापसी होने के बाद जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर गेंदबाजी अटैक को और ज्यादा धार मिलेगी।