जहीर खान जैसी गेंदबाज़ी करने वाला ये गेंदबाज़ कर रहा 36 महीने से वापसी का इतंजार

 
जहीर खान

भारतीय क्रिकेट में जहीर खान बेहद ही मशहूर नाम है। बता दें कि जाहिर खान अपनी गति और वेरिएशन से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को हमेशा बैकफुट पर ही रखते थे। वही उस समय जहीर खान को टीम इंडिया का बेस्ट लेफ्ट हैंडेड तेज गेंदबाज माना जाता था। साल 2011 के वर्ल्ड कप और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में उन्होंने यादगार प्रदर्शन किया था। वहीं कई मौकों पर जाहिर खान ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है। वहीं जहीर खान जैसा ही एक और गेंदबाज भारतीय टीम में शामिल है जिसने जहीर खान के साथ काफी समय बिताया है परंतु इस खिलाड़ी को भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच खेले लगभग 36 महीने से भी ज्यादा हो गए हैं।

जाहिर खान के जैसा बनना चाहता है यह युवा गेंदबाज

बता दी कि दिल्ली डेयरडेविल्स से साल 2016 में खलील अहमद जुड़े थे। उस समय खलील अहमद ने जहीर खान के साथ काफी वक्त बिताया था जिसके बाद उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार भी दिखाई दिया। वहीं साल 2018 में एशिया कप में उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था। हालांकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद जहीर खान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने कामयाब नहीं हुए। वहीं चयनकर्ताओं ने जहीर खान पर ज्यादा भरोसा नहीं जताते हुए कुछ ही मौके देने के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। यदि खलील अहमद को भारतीय टीम में मौका दिया जाए तो वह अभी भी शानदार प्रदर्शन करने का दम रखते हैं।

जहीर खान

खलील अहमद ने साल 2019 में एक इंटरव्यू के दौरान खुद कहा था कि वह जहीर खान जैसे एसेट बनना चाहते हैं  जहीर खान एक ऐसे खिलाड़ी थे जो गेंदबाजी शुरू करते थे तब हर जगह एक्साइटमेंट रहता था। खलील अहमद ने आगे बताया कि वह भारतीय टीम के लिए वह सब करना चाहते हैं जो कि जहीर खान ने किया था। वह भी जहीर खान जैसा लंबा क्रिकेट करियर चाहते हैं, परंतु उन्हें नवंबर 2019 के बाद भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। वही 36 महीने से वह भारतीय टीम में वापसी करने का इंतजार कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि खलील अहमद ने भारत के लिए अभी तक 14 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी के साथ लिस्ट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा। यहां पर उन्होंने 50 मैच में खेलते हुए 73 विकेट चटकाए हैं।

2022 आईपीएल में भी किया था शानदार प्रदर्शन

खलील अहमद एक बार फिर 2022 में दिल्ली का हिस्सा रहे थे जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। परंतु इसके बावजूद भी चयनकर्ताओं का ध्यान खलील अहमद की ओर नहीं गया। वही खलील अहमद ने अभी तक कुल 34 आईपीएल मैचों में 48 विकेट लिए हैं।