संन्यास लेने के एक ही दिन बाद इंग्लैंड का सेलेक्टर बना 37 वर्षीय यह खिलाड़ी

 
इंग्लैंड

इंग्लैंड टीम ने वनडे विश्व कप के बाद टी20 विश्व कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया।वहीं ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप जीतने के एक हफ्ते बाद ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को और मजबूत बनाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 37 साल के एक ऑलराउंडर को अपना राष्ट्रीय चयनकर्ता बनाया है।

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व ऑलराउंडर ल्युक राइट को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपना राष्ट्रीय सिलेक्टर बनाया है। इसी के साथ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में स्मिथ को हटाने के बाद ल्युक राइट को इस पद पर नियुक्त किया है।

सबसे दिलचस्प बात यह रही कि ल्यूक राइट ने 1 दिन पहले ही क्रिकेट से संन्यास लिया था और फिर उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई। बताया जा रहा है कि इस जिम्मेदारी के लिए ही ल्युक राइट ने सन्यास की घोषणा की थी। वहीं अब इंग्लैंड के लिए ल्यूक राइट टेस्ट वनडे और टी-20 टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करेंगे। वही उनका साथ देने के लिए डायरेक्टर रोड की वनडे और टेस्ट के कप्तान और कोच की भूमिका में दिखाई देंगे।

ल्युक राइट के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने इंग्लैंड की ओर से 50 वनडे और 51 टी-20 मैच खेले हैं इन दोनों ही फॉर्मेट में 1400 से ज्यादा रन बनाए हैं तथा इसके अलावा 33 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम अभी शानदार फॉर्म में चल रही है। T20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।वही इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया था। वही 13 नवंबर को हुए पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में भी इंग्लैंड ने जीत दर्ज करके अपना दूसरा टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता।