24 साल के इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का मौका, करता है ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

 
ऋषभ पंत

साल 2022 भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए कुछ खास नहीं रहा। पूरे साल ऋषभ पंत खराब फॉर्म से जूझते रहे। वहीं T20 वर्ल्ड कप में मिले दो मौकों पर भी वह खुद को साबित नहीं कर पाए वहीं बांग्लादेश दौरे पर पंत चोटिल भी हो गए थे साल 2022 में रन बनाना तो दूर ऋषभ पंत मैदान पर ज्यादा देर तक टिक भी नहीं पा रहे थे वही सफेद गेंद क्रिकेट में उनके प्रदर्शन पर हमेशा से प्रश्न उठाए जाते हैं वहीं अब सिलेक्टर्स ने जनवरी में होने वाले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत को बाहर कर दिया है तथा उनकी जगह एक युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

ऋषभ पंत हुए बाहर

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है तथा उनकी जगह सिलेक्टर्स ने ईशान किशन को शामिल किया है। गौरतलब है कि ईशान किशन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस सीरीज के लिए केएल राहुल तथा भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को भी शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ओपनिंग करते हुए अपने बल्ले से धमाल मचा सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ दिखाया था दम

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में इशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया था। मैच में ईशान किशन ने 131 गेंदों में 10 छक्के लगाते हुए 210 रन बनाए थे। इसी के साथ विकेट कीपिंग करने में भी माहिर हैं श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में ईशान किशन विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं भारत के लिए विकेटकीपिंग करते हुए इशान किशन ने 11 कैच और स्टंपिग की है वहीं भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में भी इशान किशन विकेटकीपिंग कर चुके हैं।

बेहतरीन बल्लेबाजी में माहिर

ईशान किशन बेहतरीन अंदाज में पारी की शुरुआत करने में सक्षम है वही वनडे वर्ल्ड कप में ओपनर के तौर पर खेलने के लिए इशान किशन प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं ईशान किशन पहले भी कई मौकों पर भारतीय टीम को मैच जिता चुके हैं बता दें कि इशान किशन ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 21 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 589 रन बनाए। वही वनडे मैचों की बात की जाए तो इशान किशन ने 10 मैचों में खेलते हुए 477 रन बनाए हैं।