बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के ये 5 खिलाडी रहे हीरो

 
टीम इंडिया

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की है। बुधवार को बारिश से बाधित मैच काफी रोमांच रहा। पूरे समय मैच अपनी करवट बदलता हुआ नजर आया। मैच की आखिरी गेंद तक भी वह मैच किसी के भी पक्ष में जा सकता था। वही आखिरी ओवर में ऐसा लग रहा था कि यह मैच बराबरी पर खत्म होगा और सुपर ओवर भी देखने को मिल सकता है। परंतु ऐसा नहीं हुआ और भारत ने वह मैच 5 रन से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम एक बार फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वैसे तो भारत की इस जीत में सभी खिलाड़ियों का योगदान रहा परंतु 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अहम योगदान दिया।

टीम इंडिया

केएल राहुल

लगातार तीन मैचों में खराब प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल को काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। तीन मैचों में मिलकर केएल राहुल ने मात्र 22 रन ही बनाए थे। तब से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा था। परंतु हेड कोच राहुल और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें बैक किया। जिसके बाद राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाया। बता दे कि राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ 32 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके भी लगाए।

टीम इंडिया

विराट कोहली

विराट कोहली ने एक बार फिर आक्रामक पारी खेली। मेच में  विराट कोहली ने एक और अर्धशतक लगाया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में विराट कम रन पर ही आउट हो गए थे। परंतु इस टूर्नामेंट के सभी मैचों में उन्होंने बड़ी पारियां खेली है और टीम को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विराट ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया।

टीम इंडिया

अर्शदीप सिंह

विराट कोहली के साथ भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की भी अहम भूमिका रही। बारिश के कारण मैच को बीच में रोका गया था तब भारतीय टीम के खाते में एक भी विकेट नहीं था। वही बारिश के बाद जब मैच को दोबारा शुरू किया। तब अर्शदीप सिंह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 38 रन देते हुए 2 विकेट झटके। वही आखिरी ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप को गेंदबाजी सौंपी और उन्होंने कप्तान के इस भरोसे को कायम रखते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई।

टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। परंतु उन्होंने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। वहीं उन्होंने मैच में कुल 3 ओवर में 38 रन विपक्षी टीम को दिए।

टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव

हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी नहीं खेल पाए। परंतु उन्होंने कम ही गेंदों पर शानदार खेल दिखाया। सूर्यकुमार यादव ने मैच में 16 गेंदों पर कुल 30 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके भी निकले। वही फील्डिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव ने दो शानदार कैच भी पकड़े।