आईसीसी की मोस्ट वैल्यूएबल टीम ऑफ द टूर्नामेंट में इन 3 भारतियों ने बनाई जगह

 
 टी-20 वर्ल्ड

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप 13 नवंबर को समाप्त हुआ। बता दें कि इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड टीम ने साल 2010 में T20 वर्ल्ड कप जीता था।। वही टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। जिसके बाद आईसीसी ने मोस्ट वैल्युएबल टीम ऑफ टूर्नामेंट बनाई है। इस टीम में भारत के तीन खिलाड़ी शामिल है।

 टी-20 वर्ल्ड

ओपनर जोश बटलर और एलेक्स हेल्स

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिंग द्वारा बनाई गई मोस्ट वैल्युएबल टीम ऑफ टूर्नामेंट में ओपनर के तौर पर एलेक्स हेल्स और जोश बटलर को चुना गया है। बता दें कि एलेक्स हेल्स और जोश बटलर ने इंग्लैंड की ओर से इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। जोस बटलर इंग्लैंड टीम के कप्तान है वहीं इस टीम ऑफ टूर्नामेंट में विराट कोहली का नाम तीसरे नंबर पर है। बता दें की विराट ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 296 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए थे।


वही इस टीम में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है। इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव ने आक्रामक पारी खेली है।वहीं न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स 5 नंबर पर मौजूद है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 201 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक भी शामिल है। वही छठे सदस्य के रूप में सिकंदर रजा मौजूद है।

मोस्ट वैल्युएबल टीम ऑफ टूर्नामेंट में सातवें नंबर पर पाकिस्तान के शादाब खान हैं।जिन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। वही आठवें नंबर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन है जो कि इस टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ   टूर्नामेंट रहे थे। वही इस टीम में नौवें नंबर पर तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे है जोकि साउथ अफ्रीका की ओर से खेलते हैं। वहीं दसवें नंबर पर मार्क वुड तथा 11वें पर शाहीन शाह आफरीदी है। वही हार्दिक पांड्या का नाम भी 12वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी

  1. जोस बटलर (C&WC) (इंग्लैंड)
  2. एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)
  3. विराट कोहली (भारत)
  4. सूर्यकुमार यादव (भारत)
  5. ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
  6. सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
  7. शादाब खान (पाकिस्तान)
  8. सैम करन (इंग्लैंड)
  9. एनरिक नोर्त्जे (साउथ अफ्रीका)
  10. मार्क वुड (इंग्लैंड)
  11. शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)
  12.  हार्दिक पांड्या (भारत)