शमी और भुवनेश्वर की जगह टीम इंडिया में शामिल होंगे ये 2 गेंदबाज़? जहीर खान ने भी की तारीफ

 
भुवनेश्वर

T20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था। परंतु अपने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस पूरे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार अपने अनुभव के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिसके लिए इस वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की जगह 2 खतरनाक गेंदबाज टीम में शामिल हो सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी दोनों ही इस पूरे T20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप नजर आए। विरोधी टीमों के बल्लेबाजों ने दोनों के खिलाफ खूब रन बनाएं। जहां मोहम्मद शमी ने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में केवल 6 विकेट लिए तो वही भुवनेश्वर कुमार 6 मैचों में केवल 4 विकेट ही ले पाए  यही कारण है कि मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया।

यह खिलाड़ी ले सकते हैं इनकी जगह

न्यूजीलैंड दौरे के लिए सिलेक्टर्स ने कुलदीप सेन और उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक दोनों ही आईपीएल में खेलते हैं। वहीं पिछले सीजन दोनों ही गेंदबाजों ने अपने बल्लेबाजी से सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लिया था।

जून में अपने डेब्यू के बाद उमरान मलिक ने अभी तक भारत के लिए कुल 3 T20 खेले हैं। इसके अलावा वह वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा रहे। वही T20 सीरीज के बाद होने वाली वनडे सीरीज में कुलदीप सेन को भारत की ओर से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

गेंदबाज को लेकर जहीर खान ने कही यह बात

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने एक वीडियो के माध्यम से कहा कि आने वाली सीरीज एक रोमांचक सीरीज होगी। क्योंकि मैं मैदान पर उमरान मलिक को गेंदबाजी करते हुए देखूंगा। यह उनके और कुलदीप सेन के लिए एक बड़ा मौका होगा। न्यूजीलैंड की मैदान पर तेज गेंदबाजों को काफी सहायता भी मिलती है। वहीं भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को जाहिर खान ने सलाह देते हुए कहा कि पहले T20 मैच के लिए आपको पहले से ही अपनी रणनीति बना लेनी चाहिए। यहां पर तेज हवा चलती है जिसके कारण आपको हवा के विपरीत गेंदबाजी करना है। इसलिए हर एक परिस्थितियों के लिए आपको तैयार रहना है।