टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी ने रणजी में ढाया कहर

 
टीम इंडिया

भारत में इस समय घरेलु क्रिकेट का सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है, जहाँ हर रोज एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। टूर्नामेंट में बहुत से खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करके सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ हाल ही में टीम इंडिया से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के स्टार तेज़ गेंदबाज आवेश खान ने किया। 

उन्होंने विदर्भ के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट चटकाकर सभी को चौंका दिया है। उनकी इस खतरनाक गेंदबाज़ी का परिणाम है कि मध्यप्रदेश के खिलाफ मुकाबले में विदर्भ बुरी तरह से बैकफुट पर है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में आवेश खान ने मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हुए पहली पारी में विदर्भ के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए 22 ओवर में सिर्फ 38 रन खर्च किये और 7 विकेट चटकाए। 

आंकड़ा और भी बढ़ सकता है 

इस दौरान उन्होंने 5 विकेट तो मात्र 11 ओवर में 9 रन देते हुए चटका लिए थे। जानकारी के लिए बता दें फर्स्ट क्लास क्रिकेट की एक इनिंग में आवेश खान का यह दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है। इसके बाद वह यहीं नहीं रुके और दूसरी पारी में अब तक 3 विकेट चटका चुके हैं। फ़िलहाल यह आंकड़ा और भी आगे बढ़ सकता है क्योंकि आवेश खान अभी भी गेंदबाजी कर रहे हैं। 

बात करें मुकाबले की तो मध्यप्रदेश ने पहली पारी में 309 रनो का स्कोर खड़ा किया। बदले में आवेश खान की दमदार गेंदबाजी के सामने विदर्भ मात्र 160 रन ही बना पाया। वहीं दूसरी पारी में मध्यप्रदेश ने 257 रनों पर पारी की घोषणा कर दी और विदर्भ के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ अभी तक 99 रन बनाकर 4 विकेट गंवा चुका हैं।