इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन्हे मिलेगा मौका

 
टीम इंडिया

10 नवंबर को एडेलेड ओवल मैदान पर भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। ग्रुप 2 में भारतीय टीम ने  टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा कोई चूक नहीं करना चाहेंगे।इसके लिए रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव की कर सकते हैं। आइए अब हम आपको भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं।

यह हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

जिंबाब्वे और बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल ने आक्रामक पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाए थे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के साथ राहुल ओपनिंग करेंगे। दोनों ही खिलाड़ी बड़े मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं।

नंबर 3 पर उतरेगा यह दिग्गज बल्लेबाज

टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे। बता दें कि विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में कई मैच जिताऊ पारी खेली है। नंबर 3 के लिए विराट कोहली सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज है। वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने अपने दम पर कई बार भारतीय टीम को मैच जिताए हैं। वहीं भारतीय फैंस इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे हैं।

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

विराट कोहली के बाद नंबर चार पर T20 रैंकिंग के टॉप खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने सकते हैं। इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव अभी तक 3 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव के बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने सकते हैं। नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। बता दें कि जिंबाब्वे के खिलाफ मैच में उनकी जगह को ऋषभ पंत को शामिल किया गया था। हालांकि पंत इस मैच में फ्लॉप साबित हुए।

इन गेंदबाजो पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

बुमराह के चोटिल होने के बाद इस टूर्नामेंट में अर्शदीप सिंह ने उनकी कमी बिल्कुल महसूस नहीं होने दी। अर्शदीप सिंह ने इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं। वहीं भूवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने भी उनका भरपूर साथ दिया है। वही स्पिनरों में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

सेमिफाइनल मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या , भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन ,मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।