तीसरे टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

 
टीम इंडिया

दोस्तों आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाना है। इस समय दोनों टीम्स सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं, इसका मतलब आज का मुकाबला निर्णायक मुकाबला होने वाला है। यह मुकाबला राजकोट में खेला जायेगा। सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 रनों से जीत हासिल की। वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया को 16 रनो से शिकस्त दी। 

ऐसे में आज होने वाला यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की हार का कारण बने अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने पर सवाल उठ रहे हैं। खराब स्वास्थ्य के चलते अर्शदीप सिंह ने पहला टी20 मिस कर दिया था। दूसरे टी20 में वापसी करते हुए उन्होंने बेहद खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 5 नो बॉल डाली, जो टीम इंडिया को काफी महंगी पड़ी। 

बदलाव की सम्भावना कम

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि राजकोट में होने वाले टी20 में प्लेइंग इलेवन में बदलाव के चांस बहुत कम है। दूसरे टी20 के बाद कोच द्रविड़ ने कहा था कि प्लेइंग इलेवन में तब तक बदलाव नहीं करना चाहेंगे जब तक कि कोई खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए। मगर आज अर्शदीप सिंह यदि पूरी तरह फिट नहीं होते तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिल सकता है यह सवाल भी उठ रहा है। 

पहले टी20 मुकाबले में हर्षल पटेल की भी खूब धुनाई हुई थी। इसी वजह से उन्हें पुणे टी20 की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। ऐसे में अब एकमात्र विकल्प जो मौजूद है वह है मुकेश कुमार। आपको बता दें मुकेश को पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में जगह तो मिल रही है, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। 

भारत की संभावित प्लेइंग XI - ईशान किशन (w), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह/मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल। 

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग XI - पाथुम निस्साका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, वानिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, कसुन रजिता, महेश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका।