न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे में नए कप्तान के साथ उतरेगी टीम इंडिया, देखें मैचेस की डिटेल

 
टीम इंडिया

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर है। यहां भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि इस T20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था तो वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 65 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। वही तीसरा T20 मैच में टाइ होने के बाद भारतीय टीम ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। T20 सीरीज के बाद अब 25 नवंबर से वनडे सीरीज शुरू होगी जिसमें भारतीय टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे सीरीज की कमान भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन संभालेंगे। न्यूजीलैंड दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ी और कोच को आराम दिया गया है।

T20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज को जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरना चाहेगी। बता दें कि इस सीरीज में कुल 3 मुकाबले खेले जाने हैं जो कि भारतीय समय अनुसार सुबह 7:00 बजे से प्रारंभ होंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कोच और कप्तान हार्दिक पांड्या ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि ऋषभ पंत एशिया कप से लेकर टी20 विश्व कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई T20 सीरीज में भी फ्लॉप साबित हुए थे ऐसे में वनडे सीरीज में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रही है।


भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का शेड्यूल

25 नवंबर पहला वनडे l

27 नवंबर दूसरा वनडे

30 नवंबर तीसरा वनडे

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान) ऋषभ पंत (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, शुमभन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप सेन, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।