फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार, इंग्लैंड पर करेगी तगड़ा प्रहार

 
टीम इंडिया

कुछ ही समय में भारत अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलने जा रहा है। इस मैच को जीतने वाली टीम 13 नवंबर को होने वाले फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ेगी। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में शुरुआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस टूर्नामेंट में भारत ने 5 मैचों में चार जीत दर्ज करके टेबल टॉप करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। वही ग्रुप एक में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के पास बराबर अंक थे परंतु बेहतर रनरेट की वजह से इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जगह मिली

भारत के खिलाफ इंग्लैंड का रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम T20 क्रिकेट में दुनिया की बेहतर टीमों में से एक मानी जाती है। वही हर टीमों के साथ इंग्लैंड टीम का काफी अच्छा रिकॉर्ड है। केवल दो ही ऐसी टीमें हैं जिसमें इंग्लैंड को 50 से ज्यादा प्रतिशत मुकाबलों में हार मिली उसमें से एक है। भारतीय टीम बता दे कि भारत और इंग्लैंड ने T20 में 22 मैच खेले हैं जिसमें भारत ने 12 मैचों में जीत दर्ज की वहीं 10 मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली। 2017 में हुई सीरीज में भारत ने 2-1 से सीरीज में जीत दर्ज की थी। वही साल 2018 में 2-1 से, साल 2021 में 3-2 से तो वहीं साल 2022 में 2- 1 से भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत मिली थी।

भारत की ताकत

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वही इस टूर्नामेंट में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की बड़ी ताकत बनकर सामने आए।इस टूर्नामेंट में एक भी ऐसा मैच नहीं रहा जिसमें विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव दोनों का बल्ला शांत रहा हो। इस साल जुलाई में सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ टी सीरीज में शतक भी जड़ा था। वही हाल ही में अपने पिछले दो मुकाबलों में केएल राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वही हार्दिक पांड्या और आर अश्विन भी किफायती गेंदबाजी करते हैं।

इंग्लैंड की ताकत

इंग्लैंड टीम की सबसे बड़ी ताकत उनकी प्लेइंग इलेवन में 7 गेंदबाजी विकल्प है। इंग्लैंड के किसी एक गेंदबाज का दिन खराब होने पर इंग्लैंड की टीम को नुकसान नहीं भुगतना पड़ता है। इंग्लैंड टीम के पास 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मार्क वुड है तो वही स्विंग कराने वाले क्रिस वोक्स भी मौजूद है। वहीं ऑलराउंडर में इंग्लैंड के पास बेन स्टोक्स और सैम करन जैसे खतरनाक ऑलराउंडर मौजूद है। वही स्पेन में लिविंगस्टोन, मोइन अली और आदिल रशीद मौजूद है।