T20 सीरीज से टीम इंडिया को मिल गया जडेजा का रिप्लेसमेंट

 
 टीम इंडिया

दोस्तों भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस समय चोटिल है और वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। रविंद्र जडेजा एक ऐसी ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो कि गेंद से काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं और बल्ले से विस्फोटक अंदाज में पारी खेलते हैं उसके अलावा वह फील्ड पर भी तेज दौड़ कर के चला सकते हैं और स्टंप थ्रो करके विकेट लेते हैं। किसी भी टीम के पास ऐसा खिलाड़ी होना उसके लिए भाग्य की बात होती है और यह एक खिलाड़ी पूरे मैच का रुख बदल कर रख सकता है। लेकिन इस समय रविंद्र जडेजा चोटिल है तो भारतीय टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

भारत को मिला रविंद्र जडेजा का विकल्प

दोस्तों अब भारतीय टीम को रविंद्र जडेजा के विकल्प के रूप में एक और ऑलराउंडर खिलाड़ी मिल गया है जो कि उनकी तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी तो करता ही है साथ ही किफायती गेंदबाजी और फील्डिंग भी अच्छी करता है। हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच हुए T20 सीरीज में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने शानदार खेल दिखाया उन्होंने न केवल गेंदबाजी में बल्कि हम बल्लेबाजी में भी अपना दमखम दिखाया। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए भी अवार्ड दिया गया है। इससे पहले भी अक्षर पटेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करके टीम को मैच जिताए हैं।

श्रीलंका के खिलाड़ी किया बेहतरीन प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए अक्षर पटेल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले T20 मैच में 31 रन बनाए और दूसरे मैच में शानदार 65 रन बनाए तथा तीसरे और निर्णायक मैच में भी उन्होंने 21 रन का योगदान दिया और यह सभी रन उन्होंने शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं। जिसके चलते वह एक फिनिशर के रूप में काम आए। गेंदबाजी में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है और कुल मिलाकर 3 विकेट लिए है।

भारतीय टीम के लिए इस खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट में खेला है और अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के लिए अक्षर पटेल ने आठ टेस्ट मैच, 46 वनडे मैच और 40 T20 मैच में प्रदर्शन किया है तथा कई निर्णायक मुकाबलों में भारत के लिए मैच जिताए भी है। जैसा कि हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुई T20 सीरीज में किया है।