श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया ने ऐसे मनाया जीत का जश्न

 
टीम इंडिया

दोस्तों भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखरी और निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को 91 के बड़े अंतराल से शिकस्त दे दी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। जब जीत के बाद भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या को ट्रॉफी थमाई गयी तो उन्होंने इस ट्रॉफी को पहली बार स्क्वाड में चुने गए जितेश शर्मा और शिवम मावी दे दिया। भारतीय टीम के साथ इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने ट्रॉफी उठाकर जीत का जश्न मनाया। 


घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद शिवम मावी को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में मौका मिला था। वहीं संजू सेमसन के चोटिल होने के बाद उनकी जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया। इस सीरीज में शिवम मावी को अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला मगर जितेश शर्मा को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली। 


पांड्या की अगुआई में लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती

कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुआई में टीम इंडिया ने लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है। इससे पहले पांड्या भारतीय टीम को आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जिता चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 रन से बाज़ी मार ली। इसके बाद दूसरे टी20 में श्रीलंका ने शानदार वापसी की और भारत को 16 रन से हार मिली। 


लेकिन आखरी मुकाबले में भारत ने अपना दबदबा कायम रखा और इस मुकाबले को एकतरफा अंदाज में जीतकर 2-1 सीरीज अपने नाम की। ऑलराउंडर अक्षर पटेल को इस सीरीज के लिए 'प्लेयर ऑफ दी सीरीज' चुना गया। उन्होंने 117 रन बनाए और 3 विकेट भी चटकाए।