दूसरे वनडे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

 
टीम इंडिया

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच चल रही ODI सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 67 रन से हरा कर सीरीज में 1–0 से बढ़त बना ली थी। विराट कोहली इस मैच में अपने पुराने रंग में दिखाई दिए और शानदार शतक लगाया। इस सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है और इस मैच में भारतीय टीम सीरीज जीतने के लिए खेलने वाली है। भारत यह मैच जीत जाती है तो यह श्रीलंका के खिलाफ लगातार 10वी सीरीज होगी जो भारत जीती है। 

भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में दोपहर के 1:30 बजे से शुरू होने वाला है। भारतीय टीम श्रीलंका से कोई सीरीज पिछले बार 1997 में हारी थी उसके बाद से यह दसवीं बार होगा जब भारत श्रीलंका को किसी सीरीज में हराएगी। अर्थात 26 साल से भारत श्रीलंका से नही हारी है। भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं जिनमें विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा आते हैं। धोनी ने अपना हाईएस्ट इसको इसी टीम के खिलाफ बनाया था और रोहित शर्मा ने भी 264 रन की पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी।

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे विराट

श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर सबसे ऊपर आते हैं उसके बाद में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है लेकिन इस समय विराट कोहली तीसरे नंबर पर विराजमान है। विराट कोहली के पास आज के मैच में महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है अगर वह अपना 51 रन बना लेते हैं तो महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ कर वह सचिन तेंदुलकर के बाद श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका के खिलाफ 3113 रन बनाए हैं महेंद्र सिंह धोनी ने 2383 रन बनाए हैं जबकि विराट कोहली 2333 रन बनाकर तीसरे नंबर पर है।

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और 373 रन बनाए थे जिसमें विराट कोहली ने 113 रन की शतकीय पारी खेली थी और कप्तान रोहित शर्मा ने 83 रन बनाए थे और शुभ्मन गिल ने भी 70 रन की पारी खेली थी। यह मैच भी भारत के पक्ष में जानने वाला लग रहा है क्योंकि भारतीय टीम काफी मजबूत लग रही है और श्रीलंका में कप्तान शनाका और पथुम निशांका के अलावा कुसल मेंडिस ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभ्मन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), अक्षर पटेल, यूज़वेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक।

श्रीलंका को प्लेइंग इलेवन 

पाथुम निसंका, कुशल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, धनंजय डिसिल्वा, चरीथ असलांका, दासून शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरांगा, चमीका करुणारत्ने, दुनिथ वेलागै, कासुन रजिता, दिलशान मधुसंका।