तमिलनाडु के बल्लेबाज़ नारायण जगदीशन ने 277 रन की तूफानी पारी खेल तोड़े रिकॉर्ड पे रिकॉर्ड

 
नारायण जगदीशन

तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीश ने "विजय हजारे ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट" में बल्लेबाजी करते हुए बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिया है. उन्होंने हाल ही में अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ मैच खेलते हुए 141 गेंदों पर 277 रन बनाए हैं. इस मैच को खेलकर नारायण ने लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद आइए जानते हैं नारायण जगदीशन में क्या कहा है?

नारायण है बहुत ज्यादा खुश 

आपको बता दे कि इससे पहले जब 26 साल के नारायण ने साल 2002 में ग्लेमोर्गन के खिलाफ मैच खेलते हुए एलिस्टेयर ब्राउन के 268 रन के सर्वाधिक लिस्ट ए स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ा था इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था, क्योंकि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ  एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलते हुए 264 रन बनाए थे जबकि जगदीश ने 268 रन की पारी खेली थी. पारी खेलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत ही ज्यादा अच्छा लग रहा है. जगदीश ने कहा कि यह हर एक मैच में 50 ओवर का लक्ष्य रखना चाहते हैं उन्हें इस बात का फर्क नहीं पड़ता कि उनके  खिलाफ कौनसी टीम खेल रही है. इनके लिए क्रीज पर रहना महत्वपूर्ण है. इस मैच में इन्होंने 2 विकेट अपने नाम करते हुए 506 रन बनाए हैं आपको बता दें कि इससे पहले लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम था जिसमें इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलते हुए 4 विकेट अपने नाम किए और 498 रन बनाये थे .इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत में मुंबई के नाम था जिसमें साल 2021 में मुंबई ने जयपुर में पांडुचेरी के खिलाफ खेलते हुए 457 रन बनाए और 4 विकेट उड़ाए थे. अब ग्रुप सी के इस मैच में तमिलनाडु की टीम ने 435 रन बनाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. 

नारायण जगदीश

नायारण को सुदर्शन के साथ खेलना पसंद है

नारायण ने बातचीत करते हुए आगे बताया कि वह इस समय अपनी बल्लेबाजी और कीपिंग पर ध्यान दे रहे हैं और अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखते हैं और यह ऐसा पिछले कुछ सालों से कर रहे हैं और इसी के चलते जब यह मैदान में बहुत शानदार बल्लेबाजी करते हुए रन बनाते हैं तो उन्हें बहुत ज्यादा अच्छा लगता है .आपको बता दें कि जगदीशन ने बी साई सुदर्शन के साथ मैच खेलते हुए 416 रन बनाये थे. इसमें सुदर्शन ने 102 गेंदों पर 19 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 154 रन अपने नाम किए. जब जगदीशन से सुदर्शन के साथ मैच खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक मैच रहा है मैं सुदर्शन के साथ खेलना बहुत पसंद करता हूं और हम दोनों एक साथ मैच खेलते हुए विकेटो के बीच खूब दौड़ लगाते हैं और इनके साथ यह पारी खेल कर मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. हम एक-दूसरे के साथ बहुत आनंद से मैच खेलते हैं.