खतरे में पड़ा रोहित शर्मा और विराट कोहली का टी20 करियर

 
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की जोड़ी का टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में भविष्य अब खतरे में नजर आ रहा है। अगले कुछ समय में बीसीसीआई शायद दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों को टी20 आई टीम सेबाहर का रास्ता दिखा सकता है। 

गौरतलब है कि इस अनुभवी जोड़ी ने टी20 विश्व कप के बाद से इस प्रारूप में एक भी मैच नहीं खेला है और अब खबरों की माने तो कोहली और रोहित दोनों को भविष्य में भारतीय टीम के लिए सबसे छोटे प्रारूप में चुने जाने की संभावना नहीं है। हालांकि, बीते कल ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने अभी तक प्रारूप को नहीं छोड़ा है।

चयन पैनल द्वारा की जाएगी चर्चा 

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, कोहली और रोहित दोनों को टी20ई के लिए नहीं चुना जा सकता है, भले ही दोनों ने अपनी उपलब्धता व्यक्त की हो। खबर में आगे बताया गया है कि दोनों को उपलब्ध होने के बावजूद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रारूप में अपने भविष्य पर पुनर्विचार करने के लिए कह सकता है और उनसे बात कर सकता है। इस मामले पर अगले कुछ दिनों में चयन पैनल द्वारा चर्चा की जानी है। बता दें कि अगले कुछ समय में बीसीसीआई न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का ऐलान करने वाला है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और 2023 में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिये सीनियर खिलाड़ियों को लंबे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है। यही एक कारण है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा टीम ने टी20 विश्व कप के बाद से टी20ई श्रृंखला में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है और निकट भविष्य में जारी रहने के लिए तैयार है। 

इस बीच टी20 विश्व कप की हार के बाद ऐसी कई खबरें सामने आई थीं कि हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप 2024 के लिए कप्तान के रूप में नजर आ सकते हैं।