द्रविड़ के सवाल पर सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन जीत लेगा दिल

 
द्रविड़

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखरी मैच में सूर्यकुमार यादव ने गत 7 जनवरी को अपने करियर की यादगार पारी खेल साल 2023 की शानदार शुरुआत की है। 32 वर्षीय रोहित शर्मा के बाद श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंदों में 112 रन बनाकर तीन टी20I शतक बनाने वाले सूर्यकुमार यादव दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 

स्काई ने 187.43 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखते हुए 1164 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव की इस पारी को देख कर हर कोई उनकी प्रशंसा में लग गया, जबकि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने राजकोट में खेले गये उस निर्णायक मैच के बाद भारतीय बल्लेबाज के जम कर मजे लिये। 

मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव का एक इंटरव्यू लिया, जिसकी क्लिप बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और लगातार शेयर भी कर रहे हैं, जिस वजह से वीडियो काफी कम समय में तेजी से वायरल हो गया है। 


द्रविड़ ने ली सूर्या की चुटकी 

क्लिप में राहुल को कहते हुए सुना जा सकता है कि “ये काफी अच्छा है कि कोई ऐसा मेरे पास है, जिसे लेकर मुझे पक्का पता है कि उसने बड़े होते हुए मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा होगा”। इस पर सूर्यकुमार यादव तुरंत द्रविड़ की बात काटते हुए कहते हैं कि “नहीं, मेने देखा है”। हालांकि, द्रविड़ ने सूर्या की चुटकी लेना जारी रखा और हंसते हुए कहा कि “मुझे आशा है कि आपने नहीं किया, मुझे यकीन है कि आपने नहीं किया”। इसके बाद दोनों ठहाके लगाने लगे। हालांकि, सूर्या ने कहा कि उन्होंने द्रविड़ को बल्लेबाजी करते देखा है। 

इस दौरान राहुल द्रविड़ ने सूर्या के प्रदर्शन को असाधारण बताया और उनकी काफी सराहना करते हुए उनसे पूछा कि उनकी कौन सी पारी सबसे अच्छी थी। इस पर सूर्या ने जवाब दिया कि उन्हें सभी कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने में मजा आता है। उन्होंने कहा कि वे एक पारी नहीं चुन सकते क्योंकि एक को चुनना मुश्किल है।

उनका कहना है कि जब वह बल्लेबाजी के लिए जाते हैं, तो जितना हो सके खुद का लुत्फ उठाने और खुद को अभिव्यक्त करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा “अगर यह टीम के लिए अच्छा काम करता है, तो मैं खुश हूं”।
इस बीच सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका पर टी20ई जीत का जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

अनुभवी क्रिकेटरों और अन्य लोगों ने सूर्या को उनकी लाजवाब पारी के लिये बधाइयां दी और जम कर सूर्यकुमार के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की। सूर्यकुमार को उनकी रिकॉर्ड तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।