केन विलियमसन ने कहा, सूर्यकुमार यादव की पारी अब तक देखी सर्वश्रेष्ठ में से एक

 
सूर्यकुमार

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के  शतक की प्रशंसा की - टी20 में उनका दूसरा शतक और दोनों इस साल आए हैं - रविवार को बे ओवल में जिसने भारत को 65 रन से शानदार जीत दर्ज करने में मदद की और 1-0 से बढ़त बना ली। पहला टी20 मैच धुल जाने के बाद सीरीज में अब एक मैच बाकी है।

सूर्यकुमार, जिन्होंने साल की शुरुआत में इंग्लैंड में शतक लगाया था और ऑस्ट्रेलिया में T20 WC में भी इसी तरह से गेम खेला था।  माउंट माउंगानुई में भीड़ की खुशी के लिए 11 चौके और 7 आकर्षक छक्के लगाते हुए 51 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए। भारत ने शर्मनाक टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद कुछ राहत की सांस ली।  

पहले विकेट के गिरने के बाद छठे ओवर में जब सूर्यकुमार बल्लेबाजी के लिए आए तो यह काफी हद तक एकतरफा भारतीय पारी थी। भारत ने कुल 191 बनाए जिसमें 11 अतिरिक्त भी शामिल थे, जिनमें से 111 रन अकेले सूर्यकुमार यादव ने बनाए; बाकी बल्लेबाजों ने 69 गेंदों पर 69 रन बनाए।

सूर्यकुमार

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भी पिच पर संघर्ष किया और 126 रन पर आउट हो गए, कप्तान केन विलियमसन ने 52 गेंदों पर 61 रन बनाए, और उनकी धीमी पारी और खराब स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना की जा रही है।

विलियमसन ने मैच के बाद कहा। “यह हमारा सबसे अच्छा प्रयास नहीं था। सूर्या की पारी इस दुनिया से बाहर हो गई। मैंने अब तक जितने भी नॉक देखे हैं उनमें से एक बेहतरीन है। उनमें से कुछ शॉट्स, मैंने पहले कभी नहीं देखे थे। हमें गेंद से गति नहीं मिली, पर्याप्त विकेट भी नहीं मिले और बल्ले से भी गति नहीं मिली। यह निराशाजनक था। फिर से, मैं सूर्यकुमार के बारे में कहूंगा, उनकी पारी अंतर पैदा करने वाली थी। 
  
चेज़ में थोड़ा स्विंग हुआ और भारत ने कुछ स्विंग हासिल करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उन कुछ क्षेत्रों को देखना और सुधार करना महत्वपूर्ण है।  कभी-कभी, एक विशेष पारी हो सकती है, सूर्या दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं ।