सूर्यकुमार यादव ने बताया, नंबर एक बल्लेबाज बनने के पीछे पत्नी का हाथ

 
cricket


इस समय भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच तीन t20  मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के चलते भारतीय टीम ने सीरीज के दूसरे मैच को जीत लिया है और 65 रन बनाकर 1-0  की बढ़त अपने नाम की है. इस मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की है. इनकी बल्लेबाजी ने लोगों का ध्यान इनकी ओर केंद्रित कर दिया है. इसी के चलते सूर्यकुमार यादव ने बताया कि इनकी इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए उनकी पत्नी देविशा और उनके माता-पिता का हाथ है और यादव ने कहा कि वह अपने परिवार के कारण ही इतना अच्छी बल्लेबाज़ी कर पाते है.

सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाज़ी

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने T20 वर्ल्ड कप इतना शानदार प्रदर्शन दिया है कि वह इस समय दुनिया के नंबर वन टी-20 बल्लेबाज बन गए हैं. अब यह T20 वर्ल्ड कप के बाद टॉप पर अपनी जगह बनाए हुए हैं. यह इस साल मैच खेलते हुए 2 शतक लगा चुके हैं और इसके साथ ही यह T20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. इसी के चलते इन्हें T20 मैच के दौरान 7 बार "प्लेयर ऑफ द मैच" का खिताब भी मिला है और यह 1 साल में सबसे ज्यादा पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी रहे हैं इनके साथ जिंबाब्वे के सिकंदर रजा भी  संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है क्योंकि इससे पहले विराट कोहली को 1 साल में 6 बार पुरस्कार जीतने का ख़िताब मिला था.

surya

सूर्यकुमार ने अपनी पत्नी की खूब तारीफ

सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेलते हुए 51 गेंदों पर 111 रन बनाए हैं और इन्होंने कहा है कि मैं सिर्फ अपने जोन में रहने की पूरी कोशिश कर करता हूं और इस जीत में हमेशा मेरी पत्नी और मेरा परिवार साथ रहता है. मैं छुट्टी वाला दिन अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करता हूं और इसीलिए मैं उनके साथ बाहर जाता हूं. इसके अलावा अपने माता-पिता से फोन पर बात करता हूं. मुझे यह सब इसलिए अच्छा लगता है क्योंकि इन लोगों से क्रिकेट से जुड़ी कोई बात नहीं होती. मैं शांत रहता हूं और मेरा परिवार और मेरी पत्नी मुझे बहुत सपोर्ट करते हैं. आपको बता दें कि बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव ने अपनी पत्नी देविशां की खूब तारीफ की है. इनका एक वीडियो T20 वर्ल्ड कप से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें देवीशा सूर्यकुमार को T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले तैयार करती हुई नजर आई. लोगों को इन दोनों का यह वीडियो खूब पसंद आया.