शतक लगाते ही सूर्यकुमार यादव ने कायम किये 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड

 
 सूर्यकुमार यादव

दोस्तों टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से फैंस को खुश कर दिया है। भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टी20 सीरीज के आखरी मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। इस मुकाबले में भारत की जीत के हीरो सूर्यकुमार रहे जिन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी सबका दिल जीत लिया। 

श्रीलंका के खिलाफ आखरी मुकाबले में बड़ी पारी खेलने के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने 3 बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं। बात करें मुकाबले की तो भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। ईशान किशन ने जल्दी ही अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद सूर्यकुमार ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से 51 गेंदों में 112 रन बनाए।  इस दौरान उन्होंने 9 लंबे-लंबे छक्के भी लगाए।  

सूर्यकुमार ने बनाये ये रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में अब तक कुल 3 शतक लगाए हैं। उन्होंने यह तीनों ही शतक ओपनिंग पोजिशन से नीचे बल्लेबाज़ी करते हुए बनाये हैं। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में वह ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वह एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करते हुए 3 टी20 शतक बनाये हैं। वह इस मामले में ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर सहित 6 खिलाड़ियों से आगे निकल चुके हैं।  

श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने मात्र 45 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। इसी के साथ वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए। पहले स्थान पर रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 35 गेंदों में यह कारनामा किया है। आपको बता दें सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाकर टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1500 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने मात्र 843 गेंदों का सामना करते हुए 1500 रन पुरे किये हैं।