ICC T20I रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव शीर्ष स्थान पर बरकरार, सैम करन टॉप 5 गेंदबाजों में

 
ICC

भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2022 में अपने तीन अर्धशतकों के बाद नवीनतम आईसीसी पुरुषों की टी20ई बल्लेबाज रैंकिंग में अपना नंबर 1 स्थान बरकरार रखा है।

सूर्यकुमार ने 6 मैचों में 59 की औसत से 239 रन बनाकर टूर्नामेंट का अंत किया, 189 की स्ट्राइक रेट से, टूर्नामेंट में तीसरे सबसे बड़े स्कोरर के रूप में अपना स्कोर समाप्त किया।  टूर्नामेंट के दौरान, यादव ने 869 अंकों की करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की, हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 14 के स्कोर पर आउट होने के बाद उनकी रेटिंग गिरकर 859 हो गई।

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म एक कमजोर टूर्नामेंट के बावजूद क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 52, श्रीलंका के खिलाफ 47 और भारत के खिलाफ 86* रन बनाए जिससे वह 22 स्थान की छलांग लगाकर 12वें नंबर पर पहुंच गए। हेल्स टी20 विश्व कप में 42.40 की औसत से 212 रन बनाकर इंग्लैंड के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट समापत किया।  

गेंदबाजों में, इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 5 स्थान कि उछाल  प्राप्त किया । और सेमीफाइनल बनाम भारत और फाइनल बनाम पाकिस्तान में क्रमशः 1/20 और 2/22 के अपने शानदार प्रदर्शन के बाद नंबर 3 रैंकिंग पर बैठे हैं।

सैम कुरेन के लिए एक सफल टूर्नामेंट था जहां वह एक शानदार डेथ बॉलर के रूप में उभरे। कुरेन ने फाइनल में मैन ऑफ द मैच का प्रदर्शन दिया, जिसमें 3/22 के आंकड़े दर्ज किए गए, और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। T20 WC इतिहास में इस पुरस्कार को हासिल करने वाले पहले कुरेन ने 13 विकेट लेने के लिए जिनमे से 9 डेथ ओवरों में थे। सैम कुरेन गेंदबाजों कि रैंकिंग में 5वें नंबर पर आ गए हैं।

वानिंदु हसरंगा, जिनका गेंद के साथ एक अच्छा टूर्नामेंट था, वारिंडु ने पुरुष गेंदबाजों में अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखी, जबकि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपना नंबर 1 ऑलराउंडर स्थान बरकरार रखा, जिसके बाद मोहम्मद नबी और हार्दिक पांड्या है।