जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर श्रीलंकाई खिलाडी का बड़ा बयान

 
जसप्रीत बुमराह

भारत और श्रीलंका के बीच कल से शुरू हुई वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का चयन हुआ था, लेकिन पहले मैच से कुछ समय पहले ही उनके सीरीज से बाहर होने की सूचना दी गयी। इस पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नोल्ड का कहना है कि बुमराह को एकदिवसीय विश्व कप 2023 में खिलाना भारत की प्राथमिकता होनी चाहिए। 

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा “आप चाहते हैं कि वह (बुमराह) हर समय टीम में रहे, लेकिन जिस तरह से उसका गेंदबाजी एक्शन है, वह कभी भी चोटिल हो सकता है। यदि आपका लक्ष्य विश्व कप है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास वह है”। 

सावधान रहना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण 

उन्होंने कहा, 'आपने उसे टी20 विश्व कप में मिस किया और आप नहीं चाहते कि ऐसा दोबारा हो। सावधान रहना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वह टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फिट हों, क्योंकि जब वह टीम में आता है तो वह भारत होता है। धोनी के लिए बहुत बड़ा सपोर्ट होगा। आपकी योजनाएं उन पर नहीं टिकी रहनी चाहिए क्योंकि जब भी वह टीम में आएंगे तो टीम के लिए बेहतर करेंगे। यहां तक कि अगर वह इन मैचों (द्विपक्षीय श्रृंखला) में नहीं खेलता है, तो भी आप अच्छी स्थिति में हैं।”

भारत ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत की। अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत को एशिया कप (वनडे फॉर्मेट) के अलावा कुल 15 वनडे खेलने हैं।

विश्व कप की तैयारी में इन मैचों की भूमिका के बारे में बताते हुए अर्नोल्ड ने कहा, 'जब कौशल और उनके खेल की बात आती है तो भारतीय टीम और यह व्यक्ति शानदार है। लेकिन जब दबाव संभालने की बात आती है तो वह आपको मात दे सकता है। समस्या भारतीय टीम के साथ है, जैसा कि हमने पिछले दो विश्व कप में देखा है। आपको इसे सहन करने की आवश्यकता है। ये है वर्ल्ड कप की तैयारी। उद्देश्य अपने विचारों को आकार में लाना है। अक्टूबर में चीजें बहुत अलग होंगी, लेकिन उन्हें अपने विचारों को एक साथ रखने की जरूरत है”।