उमरान मालिक की 155kph की रफ्तार के आगे श्रीलंकाई कप्तान ने टेके घुटने, देखें वीडियो

 
उमरान मालिक

3 जनवरी की रात भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में 2 रनों से मात दे दी। मैच के हीरो दीपक हुड्डा रहे, जिन्होंने बल्ले से दम दिखाते हुए 23 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का भी काफी बोलबाला रहा। एक ओर जहां, शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में 4 विकेट चटकाये, तो वहीं उमरान मलिक की एक तेज रफ्तार गेंद के सामने एशियाई चैंपियन टीम के कप्तान ने घुटने टेक दिये।  

उमरान मलिक अपना आखरी ओवर डालने आये थे। क्रीज पर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका मौजूद थे। 17वें ओवर की चौथी गेंद उमरान मलिक ने 155 किमी प्रति घंटे की गति से डाली, जिस पर शनाका ने जोरदार शॉट जड़ना चाहा, जो वो नहीं कर पाये और चहल ने गेंद को लपक लिया।

ये इस मैच की सबसे तेज गेंद थी, जो उमरान मलिक ने डाली। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उमरान मलिक की तारीफ में लोग पोस्ट्स कर रहे हैं। 


ऐसा रहा मैच का हाल 

बात करें मैच की, तो श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 37, शुभमन गिल ने 7, सूर्यकुमार यादव ने 7, संजू सैमसन, जिन्हें चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, ने 5 रन बनाये। वहीं, दीपक हुड्डा ने 41 रनों की अहम पारी खेली और अक्षर पटेल ने भी 20 गेंदों में नाबाद 31 रन जोड़े। 
श्रीलंका के दिलशान मधुशंका, महीश तीक्ष्णा, करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा और वानिंदु हसरंगा को 1-1 विकेट मिला। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 20 ओवरों में 160 रनों पर ढेर हो गयी। इस दौरान अपना डेब्यू मैच खेल रहे शिवम मावी ने शानदार प्रदर्शन किया और 4 विकेट चटकाये। उनके अलावा उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट लिये।