श्रीलंका क्रिकेट अपना पहला टी10 टूर्नामेंट 'लंका टी10 लीग' शुरू करने के लिए तैयार

 
श्रीलंका

T10 सबसे तेज़ प्रारूप के रूप में माना जाता है और कई लोगों द्वारा इसे क्रिकेट का भविष्य माना जाता है, टी10 लीग आधिकारिक तौर पर श्रीलंका में आ चुकी है। श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार, 20 नवंबर को आधिकारिक तौर पर 'लंका टी10 लीग' की घोषणा की है। 

अबू धाबी टी10 के आगमन के बाद से, कई क्रिकेट बोर्ड लीग के अपने T10 लीग को शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। श्रीलंका ने टी10 लीग की घोषणा करने वाले सभी क्रिकेट देशों में पहला  सदस्य देश बन गया है, और इसके अलावा, टूर्नामेंट में पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए प्रतियोगिताएं शामिल होंगी।


लीग में छह पुरुष टीमें और चार महिला टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें प्रत्येक टीम का नाम श्रीलंकाई शहर के नाम पर और लंका प्रीमियर लीग की तर्ज पर रखा जाएगा। टी10 ग्लोबल स्पोर्ट्स मीडिया ने एक बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा और मानद सचिव मोहन डी सिल्वा ने टीटेन ग्लोबल स्पोर्ट्स के अध्यक्ष शाजी उल मुल्क और सीओओ टीटीएन ग्लोबल स्पोर्ट्स राजीव खन्ना के साथ लीग की आधिकारिक घोषणा की।

श्रीलंका क्रिकेट के मानद अध्यक्ष ने कहा, कि श्रीलंका में सबसे तेज क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरूआत निश्चित रूप से हमारे क्रिकेट कैलेंडर के लिए एक बढ़िया है, और हम खेल की आगे की यात्रा का हिस्सा बनकर खुश हैं, जो कि बदलते समय के साथ समान रूप से शुरू होनी चाहिए । और मैं इस नई पहल में अपनी भूमिका के लिए टीटीएन ग्लोबल स्पोर्ट्स की सराहना करना चाहता हूं,