सौरव गांगुली ने भारतीय महिला क्रिकेट को लेकर की भविष्यवाणी, जाने क्या कहा इस दिग्गज ने

 
बीसीसीआई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ वर्षों में काफी शानदार खेल दिखाया है। ऐसे में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि महिला क्रिकेट टीम अगले 3 वर्षों में ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने शुक्रवार को आबूधाबी में भारतीय रियल्टी की शीर्ष संस्था क्रेडाई की तीन दिवसीय सालाना कांफ्रेंस नेटकॉन 2022 में बताया कि पिछले कुछ वर्षों में भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट अगले 3 वर्षों में एक अलग स्तर पर पहुंच जाएगा। महिला क्रिकेट शिखर पर है।

वही सौरव गांगुली ने आगे कहा कि जिस प्रकार टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शन किया है। उसे देख कर मैं काफी हैरान हूं। हाल ही में महिला टीम ने एशिया कप जीता। उन्होंने 3- 0 से इंग्लैंड को उसी के घर में हराया। यह करना आसान नहीं है।

सौरव गांगुली ने कहा कि अगले 3 सालों में सर्वकालिक उच्च स्तर पर महिला क्रिकेट पहुंच जाएगी।वही बांग्लादेश में एशिया कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आठ विकेट से श्रीलंका को हराकर जीत दर्ज की थी। वहीं बर्मिघम में राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट स्पर्धा में देश का पहला रजत पदक महिला टीम ने साल की शुरुआत में ही जीता था। इसके अलावा बीसीसीआई ने अपने केंद्रीय अनुबंधित पुरुष और महिला खिलाड़ियों को बराबर मैच फीस देने का भी ऐलान किया था।

हाल ही में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने महिला क्रिकेटरों की फीस बढ़ाने का ऐलान किया था। जिसमें महिला क्रिकेटर को हर टेस्ट मैच के बाद 15 लाख रुपए मिले मिलेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि पहले महिला क्रिकेटर को प्रति टेस्ट मैच के लिए 6 लाख रुपए मिलते थे। अब से महिला क्रिकेटरों को टी-20 मैच के लिए 3 लाख तथा वनडे मे 6 लाख रुपए मिलेंगे। इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को T20 में केवल 1लाख रुपए और वनडे में भी केवल 1 लाख रुपए ही मिलते थे।