शुभमन गिल ने किया खुलासा, उनके असफल वनडे डेब्यू के बाद एमएस धोनी ने उनसे क्या कहा

 
शुभमन गिल

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को इस खेल को खेलने वाले सबसे महान कप्तानों में से एक माना जाता है। वह न केवल अपनी कप्तानी, बल्लेबाजी और कौशल रखने के साथ विपक्ष टीम पर हावी होने में सफल रहे, बल्कि उन्होंने अपने साथियों के लिए एक आदर्श व्यक्ति बनकर युवा पीढ़ी के लिए एक मानदंड भी तय किया है।  वह भारतीय क्रिकेट टीम में अपने साथियों के लिए एक आदर्श है। 

बार-बार, कई क्रिकेटरों ने किस्सों को साझा किया है, जिसमें बताया गया है कि कैसे एमएस धोनी ने उनके कठिन समय के दौरान उनकी मदद की और कैसे वह हमेशा भारत और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के ड्रेसिंग रूम में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है। 

युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल एमएस धोनी की जय-जयकार करने वाले नए व्यक्ति बन गए। गिल ने हाल ही में एक चैट शो में अपनी उपस्थिति के दौरान अपने वनडे डेब्यू से धोनी के बारे में एक घटना सुनाई और उसी का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।


सोनम बाजवा द्वारा होस्ट किए गए चैट शो 'दिल दियां गल्लां' में बोलते हुए, शुभमन गिल ने याद किया कि खेल में जल्दी आउट होने के बाद, वह बहुत दुखी थे। उन्होंने खुलासा किया कि कैसे धोनी उनके पास गए और उन्हें अपने डेब्यू मैच की याद दिलाई, जहां वह 2004 में बांग्लादेश के दौरे पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे। धोनी ने वास्तव में गेंद का सामना भी नहीं किया था क्योंकि वह रन आउट हो गए थे।

जिस दिन मैंने पदार्पण किया,तब मैं आउट हो गया था। इतने में माही भाई आए और देखा कि मैं बहुत दुखी हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि कम से कम तुम्हारा डेब्यू मुझसे बेहतर था। मुझे एहसास हुआ कि वह अपने डेब्यू मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे। उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया और रन आउट हो गए। फिर उसने हँसना और मज़ाक करना शुरू कर दिया ।