न्यूजीलैंड दौरे को लेकर शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान, बल्लेबाज़ी मंत्र का किया खुलासा

 
 शुभमन गिल

न्यूजीलैंड में 2018 में शुभमन गिल ने भारत की अंडर -19 विश्व कप जीत में योगदान किया। फिर न्यूजीलैंड में 2019 में अपना वनडे डेब्यू किया। और अब, गिल फिर से इस देश में अपना टी20 पदार्पण कर सकते हैं, क्योंकि वह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मेजबानों के खिलाफ 3 टी20 श्रृंखला में टीम का हिस्सा हैं।

मैं यहां U19 विश्व कप के लिए आया था। मैंने अपना वनडे डेब्यू यहां 2019 में किया था। वापसी करके अच्छा लगा लग रहा है। निश्चित रूप से, मेरे पास न्यूजीलैंड वापस आने की अच्छी यादें हैं। जब भी मुझे पता चला है कि मैं न्यूजीलैंड जा रहा हूं तो यह मुझे मुस्कान लाता है। मैं कुछ चीजों को करने में सक्षम हूं , जिनका मैं अभ्यास कर रहा हूं (सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनकी सफलता के बारे में), ”शुभमन गिल ने मीडिया को बताया।

 शुभमन गिल

हालाँकि, T20I टीम में कई अन्य ओपनिंग विकल्प शामिल हैं - इशान किशन, संजू सैमसन, और यहां तक ​​कि ऋषभ पंत - कई प्रशंसक और विशेषज्ञ उम्मीद कर रहे हैं कि फॉर्म में चल रहे गिल को दोनों T20I में खेलने का मौका मिलेगा और उनका ओपनिंग करना लगभग निश्चित है। 

शुभमन गिल इस साल वनडे में शानदार फॉर्म में रहे हैं। 2022 में 9 एकदिवसीय मैचों में बनाम वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका - दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 75 की औसत और 107 की स्ट्राइक रेट से 530 रन बनाए हैं। उन्होंने 3 अर्द्धशतक और एक शतक लगाया है

सफेद गेंद के क्रिकेट में स्कोर करने के अपने तरीके के बारे में बात करते हुए, गिल ने समझाया कि वह स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, डॉट बॉल प्रतिशत को कम करते हैं,  

मैंने हमेशा महसूस किया है कि छक्के मारना पावर के बारे में नहीं है, यह टाइमिंग के बारे में है। अगर मुझे वह सही मिल रहा है, तो मुझे पता है कि मैं छक्के मार सकता हूं। यह हमेशा मेरे बारे में होता है कि मैं चार या छह की तलाश के बजाय स्कोर करना चाहता हूं। मैं कम डॉट गेंदें खेलना चाहता हूं।