शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में मारी डबल सेंचुरी, अनसीन फोटोज

 
शुभमन गिल

दोस्तों इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मैच बुधवार को हैदराबाद में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 350 रनों का टारगेट दिया और यह मैच भारतीय टीम ने 12 रन से जीत लिया। इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे शुभ्मन गिल ने शानदार पारी खेलते हुए 145 गेंदों में दोहरा शतक लगाते हुए 208 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 19 चौके और 9 छक्के लगाए। अपनी इस पारी से शुभ्मन गिल सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और इशान किशन जैसे दिक्कत खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं।

शुभमन गिल

शुभमन गिल

शुभमन गिल आठ बल्लेबाजों की सूची में हुए शामिल

वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर शुभ्मन गिल आठ बल्लेबाजों इस सूची में आ गए हैं जिन्होंने विश्व में इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है। अपनी इस पारी के दौरान शुभ्मन गिल ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को मैदान के चारों तरफ मारा है जिंस की कुछ फोटोस भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

शुभमन गिल

शुभमन गिल

इन फोटोस को देखकर आप शुभ्मन गिल के कॉन्फिडेंस और उनकी क्लास का अंदाजा लगा सकते हैं। कैसे इस खिलाड़ी ने शानदार स्ट्रोक्स लगाए हैं और यह शानदार पारी खेली है।

शुभमन गिल

शुभमन गिल

शुभ्मन गिल ने अपनी इस पारी के दौरान 19 शानदार चौके लगाए हैं और 9 लंबे लंबे छक्के भी लगाए हैं। शुभ्मन गिल ने अपना दोहरा शतक लगाने के लिए लगातार तीन छक्के लगाए थे जिससे देखकर स्टेडियम में बैठा हर दर्शक उछल पड़ा था।

शुभमन गिल

शुभमन गिल

शुभमन गिल

ऐसी पारी खेलकर शुभ्मन गिल दुनिया के सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं जिसने वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है। इससे पहले यह कारनामा भारत के ही इशान किशन ने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ किया था।

शुभमन गिल

शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जा रहा है और उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से की जा रही है। जिस तरह से सचिन के बाद उनकी सत्ता विराट कोहली ने संभाली है वैसा ही अब माना जा रहा है कि विराट कोहली के रिटायर होने के बाद उनका यह काम शुभ्मन गिल संभाल लेंगे और अपनी क्लास से दुनिया भर में भारतीय क्रिकेट का नाम ऊंचा करेंगे।