क्या हार्दिक पांड्या को होना चाहिए भारत का अगला कप्तान? जानें दिनेश कार्तिक के विचार

 
हार्दिक पांड्या

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर लगातार चर्चा की जा रही है. कई दिग्गजों द्वारा सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाए जाने का सुझाव दिया जा रहा है। वहीं इस मुद्दे पर अब दिनेश कार्तिक ने भी हार्दिक पांड्या का समर्थन किया है।

कार्तिक ने कहा हार्दिक पांड्या ने किए सही फैसले

T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। हालांकि इस टी-20 सीरीज में बारिश के चलते केवल एक मैच ही पूरा हो सका। क्रिकबज से दिनेश कार्तिक ने कहा कि हार्दिक के लिए यह सीरीज बहुत अच्छी थी हालांकि यह छोटी सीरीज थी। परंतु फिर भी वह सीमित समय में मैदान पर थे और उन्होंने सही फैसले लिए। इसके अतिरिक्त कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे T20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब भारत मैच में पीछे था तब और न्यूजीलैंड 15 वे ओवर में बल्लेबाजी कर रहा था तब उन्होंने गेंदबाजी में परिवर्तन किया और उसके बाद बल्लेबाजी में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। यह एक अच्छे लीडर को दिखाता है। कप्तानी को लेकर हार्दिक पांड्या ने कहा कि यदि कोई अच्छा बोल रहा है तो उन्हें बेहद खुशी होती है।

हार्दिक पांड्या

जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया था। वही न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई T20 सीरीज में भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया था। जिसमें हार्दिक पांड्या ने 1- 0 से यह सीरीज अपने नाम कर ली। बता दें कि बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या अभी तक लगातार पांच मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। वहीं 25 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी जिसके लिए भारतीय टीम का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है।