डेब्यू मैच के हीरो शिवम मावी, दूसरे मैच में साबित हुए जीरो

 
 शिवम मावी

भारतीय क्रिकेट टीम के लिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। ये मौका हर किसी को नहीं मिलता, जिस वजह से हर खिलाड़ इस मौका का पूरा फायदा उठाना चाहता है। इस बीच श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी को भारत के लिये डेब्यू करने का मौका मिला। पहले मैच में खिलाड़ी ने मौका का जम कर फायदा भी उठाया, लेकिन अगले ही मैच में उसकी असलियत सामने आ गयी। 

शिवम मावी को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिये भारत के स्क्वाड में जगह दी गयी थी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें पहले और दूसरे टी20 मैचों की प्लेइंग 11 में भी जगह दी। पहले टी20 में शिवम मावी ने कमाल का प्रदर्शन किया। 

22 रन देकर 4 विकेट चटकाये

उन्होंने गत 3 जनवरी को पहले टी20 में अपने 4 ओवरों के कोटे में सिर्फ 22 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे। वे उस मैच के हीरो रहे थे, जबकि दूसरे टी20 में शिवम मावी जीरो साबित हुए। बात करें दूसरे टी20 की, तो शिवम मावी इस मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाये। और तो और उन्होंने 4 ओवरों में 53 रन लुटा दिए। इस दौरान शिवम मावी एक नो बॉल और दो वाइड बॉल भी डाली। 

श्रीलंका की पारी के आखरी ओवर में पांड्या ने शिवम मावी पर भरोसा जताया, लेकिन उन्होंने इस ओवर में 20 रन लुटा दिए और श्रीलंका ने भारत के सामने 20 ओवरों में 207 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसे टीम हासिल नहीं कर पायी। 

भारतीय टीम दूसरे टी20 में 20 ओवरो में सिर्फ 190 रन बना पायी और 16 रनों से ये मैच हार गयी। इसी के साथ ये सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गयी है पहले मैच भारत ने 2 रनों के करीबी अंतर से जीता था। 
तीसरा टी20, जो कि सीरीज का निर्णायक होगा, आगामी 7 जनवरी को गुजरात के राजकोट में खेला जायेगा। अगर भारत को सीरीज जीतनी है, तो किसी भी हाल में तीसरा मैच जीतना होगा।