शिमव मावी ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में रच दिया इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

 
शिमव मावी

दोस्तों कल के ही दिन भारत और श्रीलंका के बीच पहला t20 मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 2 रन से जीत लिया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज शिवम माफी को मौका दिया गया था और उन्होंने इस मौके पर चौका लगाते हुए शानदार प्रदर्शन किया और चार विकेट अपने नाम किए। इस दौरान इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने मात्र 22 रन खर्च किए थे। ऐसा करके शिवम मावी ने अपने T20 करियर का शानदार आगाज किया है।

अपनी इस शानदार प्रदर्शन के चलते शिवम मावी ने इतिहास रच दिया है और एक ऐसे क्लब में शामिल हो गए हैं जो कि हर किसी गेंदबाज के लिए कर पाना आसान नहीं है। शिवम अपने डेब्यू मैच में 4 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं इसके अलावा यह कारनामा प्रज्ञान ओझा और वरिंदर सरा ने ही किया हुआ है। बरिंदर ने जिंबाब्वे के खिलाफ 20 जून 2016 को चार विकेट अपने नाम किए और मात्र 10 रन ही खर्च किए थे। जबकि 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रज्ञान ओझा ने 21 रन देकर चार विकेट लिए थे।

ऐसे लिए 4 विकेट

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम को वानखेड़े के मैदान पर 163 रन का लक्ष्य दे दिया। जवाब में श्रीलंका ने 160 रन ही बनाए और 2 रन से यह मैच हार गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी में शिवम मावी में शानदार प्रदर्शन किया और चार विकेट अपने नाम किए। मावी ने अपने पहले ही ओवर में पाथुम निशांका को बोल्ड किया जिन्होंने मात्र 1 रन ही बनाया था। उसके बाद में दूसरे ओवर में 8 रन बनाकर खेल रहे हैं धनंजय डे सिल्वा को भी आउट कर दिया जिसका कैच सैमसन ने लपका। मावी ने अपना तीसरा विकेट वारिंदु हसरंगा के रूप में लिया जिसे हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाया। अपने आखिरी ओवर में शिवम मावी ने महेश तीक्षणा को भी सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवा दिया।

भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में 2 रन आउट करके यह मैच 2 रन से जीत लिया और इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। हम अपने आर्टिकल में उस मैच की भी पूरी जानकारी लेकर आपके सामने फिर से आएंगे।