शिखर धवन ने बताया कोहली कैसे बने दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

 
विराट कोहली

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। विराट कोहली ने भारतीय टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड बनाए हैं। वही विराट कोहली ने अपने अकेले के दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए है। वही शिखर धवन ने विराट कोहली के साथ लंबे समय तक खेला है। हाल ही में शिखर धवन ने विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

शिखर धवन ने कही यह बात

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शनिवार को शिखर धवन ने कहा कि T20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें जन्मदिन की हार्दिक-हार्दिक शुभकामनाएं। इस टूर्नामेंट में पूरी टीम अच्छा कर रही है। मैं अपनी भारतीय टीम की जीत की उम्मीद कर रहा हूं।

धवन ने आगे कहा कि विराट कोहली बहुत मजबूत आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी हैं। जब भी उनसे बात करते हैं तब वह हमेशा सकारात्मक रहते हैं। यह सब आप पर निर्भर करता है कि आप खुद को किस प्रकार से रखते हो। आप खुद के बेहतरीन दोस्त हो सकते हैं या फिर खुद का ही शिकार कर सकते हैं।

धवन ने आगे बताया कि विराट कोहली बहुत ही अनुशासित खिलाड़ी हैं। पहले विराट सब कुछ खाते थे। जिसके कारण वह काफी मोटे हो गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी इच्छाशक्ति को पूरी तरह से बदल दिया। जिसके बाद उनके कौशल ने उन्हें सफलता भी दिलाई।

विराट के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए शिखर धवन ने बताया कि विराट को कुछ समय पहले खराब प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचनाओं का सामना करना पडा था। जब कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है तो वह काफी तनाव से गुजरता है। यदि आप गहराई में जाते हो और आत्म चिंतन से गुजरते हैं तब जीवन का प्रत्येक चरण आपको कुछ ना कुछ प्रेरणा देता है।