T20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत को लेकर शिखर धवन ने कही बड़ी बात

 
शिखर धवन

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल से केवल एक जीत दूर है। बता दें कि 6 नवंबर को भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ मेलबर्न में मैच खेलेगी। इस जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में जाना चाहेगी। हाल ही में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की जीत को लेकर बड़ा बयान दिया है।

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शिखर धवन ने कहा है कि भारतीय टीम को अच्छा क्रिकेट खेलना है। टीम में हर कोई अपनी भूमिका जानता है। जब भी भारतीय टीम जीतती है तब पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है। एक व्यक्ति के फॉर्म पर आप चैंपियन नहीं बन सकते। हालांकि भारतीय टीम में सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जो कि भारतीय टीम के लिए अच्छी बात है। सभी बल्लेबाजों को गलतियां कम करने और मोमेंटम को नियंत्रित करने की जरूरत है। टीम को नर्वस को नियंत्रित करना है।

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही m विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की है। पूरी भारतीय टीम को उन्होंने गाइड किया है। वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को बाकी मैचों में भी अच्छे रन बनाने की आवश्यकता है।

आपको बता दें कि आज यानी 6 नवंबर को भारत का मुकाबला जिंबाब्वे के खिलाफ खेला जाना है। अभी भारतीय टीम ग्रुप 2 में टॉप पर बनी हुई है। वहीं जिंबाब्वे के खिलाफ मैच को जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में जाना चाहेगी। बता दें कि जिंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को हराते हुए इस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया था। ऐसे में भारतीय टीम को जिंबाब्वे से सतर्क रहना होगा। बता दें कि भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।